Move to Jagran APP

IPL में विराट, Dhoni, क्रिस गेल, वार्नर व सचिन जैसे दिग्गज से भी आगे हैं केएल राहुल, बनाया है कमाल रिकॉर्ड

IPL में अब तक चेज करते हुए सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 08:32 PM (IST)
IPL  में विराट, Dhoni, क्रिस गेल, वार्नर व सचिन जैसे दिग्गज से भी आगे हैं केएल राहुल, बनाया है कमाल रिकॉर्ड
IPL में विराट, Dhoni, क्रिस गेल, वार्नर व सचिन जैसे दिग्गज से भी आगे हैं केएल राहुल, बनाया है कमाल रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 की शुरूआत यूएई में 19 सिंतबर से होने जा रहा है और 10 नवंबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा। इस बार बिना दर्शकों के और कई नियमों में बदलाव के साथ खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि क्रिकेटर्स दर्शकों की मैदान में मौजूदगी जरूर मिस करेंगे क्योंकि वो दर्शक ही होते हैं जो खेल के दौरान खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने और उनकी पारी के दौरान भी उन्हें बेहतरीन तरीके से चीयर करते नजर आते हैं। हालांकि इस बार ऐसा नहीं होगा फिर भी खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा क्योंकि सवाल खिताब का होगा। 

loksabha election banner

आइपीएल के 13वें सीजन में भी एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हर टीम में हैं जो अपना बेस्ट देने के लिए तैयार हैं, लेकिन जब बात इस लीग में चेज करते हुए सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने को हो तो आपके जहन में सबसे पहले MS Dhoni या फिर विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाजों का नाम आता होगा, लेकिन यहां पर बाजी मारी है इस साल किंग्स इलेवन पंबाज को पहली बार लीड करने वाले धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल ने। इस लीग में अब तक चेज करते हुए सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल ही हैं। 

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में चेज करते हुए सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज राहुल हैं जिनका औसत अब तक 57.35 का कहा है। दूसरे स्थान पर डेविड मिलर 46.77 की औसत से मौजूद हैं तो तीसरे नंबर पर 43.16 की औसत के साथ डेविड वार्नर हैं। इस मामले में MS Dhoni 7वें स्थान पर हैं और उनका  औसत 39.43 का है तो वहीं विराट कोहली 10वें स्थान पर 37.40 की औसत से साथ मौजूद हैं। हालांकि आइपीएल में चेज करते हुए सबसे ज्यादा औसत बनानेे वाले जिन खिलाड़ियों को हमने लिस्ट में शामिल किया है उन्होंने आइपीए में कम से कम 500 रन बनाए हैं। 

IPL में चेज करते हुए सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले टॉप 12 बल्लेबाज (कम से कम 500 रन)

केएल राहुल - 57.35

डेविड मिलर - 46.77

डेविड वार्नर - 43.16

शॉन मार्श - 42.40

जोस बटलर - 40.45

केविन पीटरसन - 40.00

MS Dhoni - 39.43

केन विलियमसन - 38.85

क्रिस गेल - 37.84

विराट कोहली - 37.40

रिषभ पंत - 37.16

सचिन तेंदुलकर - 36.57


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.