नई दिल्ली, जेएनएन। केएल राहुल के लिए वेलिंगटन में खेला गया चौथा T20I बेहद यादगार बन गया। इस मैच में राहुल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39 रन की पारी खेली और टी 20 क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 4000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। वहीं ये मैच सुवर ओवर तक पहुंच गया था जिसमें केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरे और टिम साउथी की पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर टीम की जीत को आसान बना दिया और उसके बाद विराट ने टीम को जीत दिला दी। 

केएल राहुल बने जीत के हीरो

सुपर ओवर में भारतीय टीम की जीत के हीरो केएल राहुल रहे जिन्होंने टिम साउथी की दो गेंदों पर दस रन बनाकर टीम की जीत को आसान कर दिया। हालांकि वो सुपर ओवर में आउट हो गए, लेकिन इसके बाद विराट नो टीम को जीत दिला दी। इससे पहले केएल राहुल ने भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर 3 चौके व 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भी 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन ही बनाए और ये मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया। 

केएल राहुल ने टी 20 में पूरे किए 4000 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए चौथे मैच के दौरान केएल राहुल ने अपने टी 20 करियर में 4000 रन पूरे कर लिए। केएल राहुल ने भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे कम पारियों में अपने चार हजार रन पूरे किए और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। केएल राहुल ने अपने करियर के 117वीं पारी में ये कामयाबी हासिल की जबकि विराट कोहली ने ये कमाल 138वीं पारी में किया था। यानी राहुल ने विराट से 21 पारी पहले ये कमाल कर दिया। भारत की तरफ से टी 20 क्रिकेट में अब वो सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने तो विश्व क्रिकेट में वो इस मामले में चौथे स्थान पर आ गए। 

केएल राहुल ने टी 20 क्रिकेट में अब तक कुल 130 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.98 की औसत से 4031 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140.20 का रहा है और नाबाद 110 रन उनकी बेस्ट पारी है। उन्होंने अब तक 3 शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस