Move to Jagran APP

छक्के के साथ KL Rahul ने बनाया बड़ा रिकार्ड, IPL में सबसे तेज ऐसा करने वाले पहले भारतीय

KL Rahul become 2nd fastest to complete 3000 IPL runs केएल भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज 3000 आइपीएल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 100 पारी खेलने से पहले ऐसा करने वाले टूर्नामेंट में सिर्फ तीन ही बल्लेबाज हैं और इसमें राहुल का नाम शामिल है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 10:20 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 11:14 PM (IST)
छक्के के साथ KL Rahul ने बनाया बड़ा रिकार्ड, IPL में सबसे तेज ऐसा करने वाले पहले भारतीय
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में पहला मैच खेलने उतरे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम किया। राजस्थान रायल्स के खिलाफ मंगलवार के मुकाबले में टूर्नामेंट में वह सबसे तेज 3000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बने। आइपीएल में सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने वाले वह क्रिस गेल के बाद दूसरे बल्लेबाज बने।

loksabha election banner

पंजाब किंग्स के कप्तान राहुल ने पहले चरण में हासिल लय को दूसरे चरण में भी बरकरार रखा। पहले मैच में राजस्थान के खिलाफ 186 रन का पीछा करने उतरे राहुल ने छक्के के साथ खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने टूर्नामेंट में 3000 रन का आंकड़ा पारी किया। चेतन साकरिया के ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने जोरदार छक्का जमाया और यह कमाल कर दिखाया।

3000 रन बनाने वाले सबसे तेज भारतीय

केएल भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज 3000 आइपीएल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 100 पारी खेलने से पहले ऐसा करने वाले टूर्नामेंट में सिर्फ तीन ही बल्लेबाज हैं और इसमें राहुल का नाम शामिल है। आइपीएल में अपनी 80वीं पारी खेलने उतरे इस बल्लेबाज ने छक्के के साथ रिकार्ड अपने नाम किया।

गेल के नाम रिकार्ड

आइपीएल में सबसे तेज 3000 रन बनाने का रिकार्ड पंजाब की टीम की तरफ से ही खेलने वाले यूनिवर्स बास क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है। गेल ने महज 75 पारियों में ही 3000 आइपीएल रन बना लिए थे। इस लिस्ट में राहुल 80 पारी में ऐसा कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले डेविड वार्नर का नाम आता है। वार्नर ने 94वीं पारी में इस मुकाम को हासिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.