नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 46वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 8 विकेट से हराते हुए लगातार पांचवीं जीत हासिल की। टीम को मिली इस जीत के बाद अब उसके पास 12 अंक हो गए हैं और वह प्लेऑफ की अपनी दावेदारी को और मजबूत करने में कामयाब हुई। 12 मैच में से 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर टीम कोलकाता से उपर चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

सोमवार (26 अक्टूबर) को कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन बनाए। पंजाब ने क्रिस गेल और ओपनर मंदीप सिंह के अर्धशतक के दम पर सिर्फ 2 विकेट खोकर ही 18.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया।

पंजाब ने लगाया जीत का पंच

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर पहुंची पंजाब की टीम ने लागतार पांच मैच जीतकर चौथे स्थान पर कब्जा जमाया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत का सिलसिला शुरू करने वाली पंजाब की टीम ने कोलकाता को हरा जीत का पंच लगाया। इस दौरान डबल सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हराया इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात दी।

पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी दो ओवर में 5 विकेट चटकाते हुए 2 रन रोमांचक जीत और अब कोलकाता को 8 विकेट की करारी शिकस्त। पंजाब की टीम ने प्लेऑफ का पूरी समीकरण बदल कर रख दिया है।

अंक तालिका की स्थिति

इस वक्त टॉप पर चल रही मुंबई के पास 7 जीत से 14 अंक हैं तो वहीं दिल्ली के पास भी इतने ही अंक है और वह दूसरे नंबर पर है। तीसरे स्थान पर काबिज बैंगलोर के पास भी 14 अंक ही हैं। तीनों ने एक बराबर मैच खेले हैं और एक बराबर ही मैच जीते हैं। नेट रन रेट की वजह से यह पहला तीन स्थान पर हैं। पिछली 5 लगातार जीत के बाद अब पंजाब चौथे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता की टीम 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

राजस्थान 12 मैच में 5 जीत से 10 अंक हासिल कर छठे स्थान पर है। हैदराबाद और चेन्नई के पास 8-8 अंक हैं। दोनों टीमें क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर है।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस