Move to Jagran APP

केदार जाधव ने खेली ऐसी पारी कि अंग्रेजों के होश उड़ गए

केदार जाधव ने अपनी पारी से अंग्रेजों के होश उड़ा दिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Jan 2017 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 06:02 PM (IST)
केदार जाधव ने खेली ऐसी पारी कि अंग्रेजों के होश उड़ गए
केदार जाधव ने खेली ऐसी पारी कि अंग्रेजों के होश उड़ गए

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव की साहसिक पारी को क्रिकेट फैंस शायद ही भूल पाएं। जाधव ने भारतीय टीम के लिए उस वक्त में ऐसी पारी खेली जब टीम को इसकी सख्त जरूरत थी। अपनी इस पारी से उन्होंने जाहिर कर दिया कि उनमें कितना दम-खम है।

loksabha election banner

65 गेंदों पर पूरा किया शतक

केदार जाधव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला और अपने करियर का दूसरा शतक लगाया। अपने शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 65 गेंदें खेली। इस मुकाबले में जाधव ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और 76 गेंदों में 120 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सबसे तेज शतक लगाया

केदार जाधव ने अपना दूसरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ महज 65 गेंदों पर लगाया। इसके साथ ही वो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड युवराज के नाम पर है। उन्होंने वर्ष 2008 में राजकोट में 64 गेंदों पर शतक लगाया था।

केदार का वनडे करियर

केदार जाधव ने अपने वनडे करियर में अब तक महज 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 59.33 की औसत से 356 रन बनाए हैं। अपने वनडे करियर में उन्होंने दो शतक लगाए हैं। वनडे में 120 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.