Move to Jagran APP

सिर्फ करारा जवाब ही नहीं एक कमाल का रिकॉर्ड भी बना दिया इन दोनों बल्लेबाजों ने

भारतीय टीम के लिए अब जीत का इंतजार लंबा करवाकर इन दोनों खिलाड़ियों ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Aug 2017 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2017 09:24 PM (IST)
सिर्फ करारा जवाब ही नहीं एक कमाल का रिकॉर्ड भी बना दिया इन दोनों बल्लेबाजों ने
सिर्फ करारा जवाब ही नहीं एक कमाल का रिकॉर्ड भी बना दिया इन दोनों बल्लेबाजों ने

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। कोलंबो टेस्ट मैच में बेशक भारतीय टीम जीत के करीब नजर आ रही है लेकिन श्रीलंकाई टीम के इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को खासा परेशान किया। मैच के तीसरे दिन भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने पर मजबूत किया लेकिन श्रीलंका के इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भारतीय कप्तान विराट के इरादों पर पानी फेर दिया। 

loksabha election banner

बना डाला ये खास रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कुशल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने ने भारतीय टीम की जीत का इंतजार लंबा करवा दिया। तीसरे दिन जब श्रीलंका की पूरी टीम पहली पारी में 183 रन पर आउट हो गई तो लगने लगा कि मैच शायद तीसरे दिन ही खत्म हो जाएगा। कप्तान विराट ने मेजबान टीम को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया लेकिन मेंडिस और करुणारत्ने ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को खासा परेशान किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी की और मैच को तीसरे दिन खत्म नहीं होने दिया। अपनी पारी के दौरान इन दोनों ने एक कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। किसी भी टीम के खिलाफ फॉलोऑन खेलते हुए मेंडिस और करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए 191 रन बनाए। इससे पहले श्रीलंका की तरफ से फॉलोऑन खेलते हुए मैथ्यूज और समरवीरा ने वर्ष 2011-12 में सबसे बड़ी 142 रन की साझेदारी की थी। अब मेंडिस और करुणारत्ने इन दोनों से आगे निकल गए हैं। 

अंजता मेंडिस का कमाल की बल्लेबाजी

कोलंबो टेस्ट मैच में तीसरे दिन श्रीलंका की टीम बेहद दवाब में थी और इस स्थिति में 22 वर्षीय मेंडिस ने जो पारी खेली उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। उन्होंने 135 गेंदों का सामना करते हुए 110 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने कुल 17 चौके लगाए। मेंडिस को हार्दिक पांड्या ने क्लीन बोल्ड कर दिया था लेकिन उन्होंने करुणारत्ने के साथ मिलकर भारतीय टीम की जीत का इंतजार तो लंबा करवा ही दिया। मेंडिस ने भारत के खिलाफ टेस्ट में अपना पहला शतक लगाया जबकि ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक था। मेंडिस ने अपने करियर में अब तक 19 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.56 की औसत से 1353 रन बनाए हैं। टेस्ट में 194 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है और उनके नाम तीन टेस्ट शतक भी हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.