नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले सीएम गौतम को गुरुवार फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। IPL में विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीम से सदस्य रह चुके 33 साल के सी गौतम (Cm Gautam) को पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में फिक्सिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

घरेलू क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचने वाले विकेटकीपर बल्बेबाज गौतम पर फिक्सिंग करने का कलंक लगा है। पुलिस ने केपीएल 2019 के फाइनल मैच में पैसे लेकर जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी करने के आरोप में गौतम को गिरफ्तार किया है। गौतम ने कुल 94 फर्स्ट क्लास 58 लिस्ट ए क्रिकेट और 48 टी20 मुकाबले खेले हैं। फिक्सिंग के आरोप में हुई गिफ्तारी के बाद अब उनके शुक्रवार से शुरू हो रहे घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने पर संशय है। 

कौन हैं सीएम गौतम

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज चिदंबरम मुरलीधरन गौतम का जन्म 8 मार्च 1986 को कर्नाटक में हुआ था। कर्नाटक की तरफ से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में खेलते हुए उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है। 2012-2013 के रणजी सीजन में गौतम ने 943 रन बनाए थे। यह किसी विकेटकीपर द्वारा एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है।

गौतम ने इस सीजन में वडोदरा और महाराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए 250 रन से उपर की पारी खेली थी। इतना ही नहीं उन्होंने विकेट के पीछे 34 शिकार भी किए। कर्नाटक के साथ लंबा वक्त बिताने वाले गौतम ने गोवा की टीम का रुख कर लिया है।

3 IPL की का हिस्सा रह चुके हैं गौतम

गौतम को 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर (Royal Challengers Bangalore) ने टीम में शामिल किया था। 2013 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बने। वहीं साल 2014 में उनको मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप