नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand ICC cricket world cup 2019 semi final: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) इस विश्व कप में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। भारत के खिलाफ 67 रन की पारी खेलकर उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। अब रन बनाने के मामले में इस विश्व कप में विराट कोहली (Virat Kohli), इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan), आरोन फिंच (Aaron Finch) जैसे कप्तान उनसे पीछे छूट गए हैं। इसके अलावा कप्तान के तौर पर वो विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवद्धने के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

कप्तान के तौर पर चमके केन विलियमसन

वर्ल्ड कप 2019 में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज केन विलियमसन बन गए हैंं। केन के नाम पर इस विश्व कप में दस मैचों की आठ पारियों में कुल 548 रन हैं। वहीं एक कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो महेला जयवद्घने की बराबरी पर आ गए हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवद्धने ने 2007 विश्व कप में कप्तान के तौर पर 548 रन बनाए थे। अब 12 वर्ष के बाद केन ने उनकी बराबरी कर ली है। 

Most Runs in a Worldcup Series as a Captain

-Kane - 548 (2019)*
-Jayawardene - 548 (2007)

फिंच हैं दूसरे नंबर पर

कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कंगारू कप्तान इस विश्व कप में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 9 मैचों में कुल 507 रन बनाए हैं। वहीं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने नौ मैचों में 317 रन बनाए हैं। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले तक कप्तान के तौर पर 8 मैचों में 442 रन बनाए हैं। 

कप्तान के तौर पर केन के दो शतक

कप्तान के तौर पर केन विलियमसन ने इस विश्व कप में अब तक दो शतक लगाए हैं और आरोन फिंच भी उनके साथ बराबरी पर चल रहे हैं। फिंच के नाम भी दो शतक है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के नाम पर एक शतक है जबकि विराट को बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। इस विश्व कप में केन ने अब तक 9 मैचों में 91.33 की औसत से 548 रन बनाए हैं। उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। इस विश्व कप में उनका बेस्ट स्कोर 148 रन रहा है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस