Move to Jagran APP

केन विलियमसन ICC फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, रिकी पोटिंग का तोड़ा रिकार्ड

Most runs by Captain in ICC Finals केन विलियमसन अपनी 85 रन की पारी की बदौलत आइसीसी के फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकार्ड तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 09:30 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:04 AM (IST)
केन विलियमसन ICC फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, रिकी पोटिंग का तोड़ा रिकार्ड
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मैच में बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस मैच में टीम के लिए जबरदस्त योगदान दिया और अहम मौके पर 48 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर कीवी टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन का स्कोर कंगारू टीम के खिलाफ खड़ा किया। यही नहीं अपनी इस पारी के दम पर केन विलियमसन आइपीएल इवेंट के फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। 

prime article banner

रिकी पोंटिंग का रिकार्ड तोड़कर केन विलियमसन बने नंबर एक बल्लेबाज

केन विलियमसन अपनी 85 रन की पारी की बदौलत आइसीसी के फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकार्ड तोड़ दिया। केन से पहले रिकी 178 रन के साथ आइसीसी फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन अब केन विलियमसन के नाम पर अब 216 रन हो गए हैं और वो इस मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। वहीं सौरव गांगुली 141 रन के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। 

आइसीसी फाइनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप तीन बल्लेबाज

216 रन- केन विलियमसन

178 रन- रिकी पोंटिंग

141 रन- सौरव गांगुली

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर केन के नाम

न्यूजीलैंड की टीम पहली बार इस सीजन में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची और फाइनल मैच में कप्तान केन ने 85 रन बनाए। अब वो कीवी टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं साथ ही वो न्यूजीलैंड के कप्तान के तौर पर भी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.