Move to Jagran APP

गाली लिखा बल्ला लेकर मैदान पर उतरा ये दिग्गज बल्लेबाज़, ICC करेगी कड़ी कार्रवाई!

अब गाली लिखे इस बैट की फोटो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रही है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 10:55 AM (IST)
गाली लिखा बल्ला लेकर मैदान पर उतरा ये दिग्गज बल्लेबाज़, ICC करेगी कड़ी कार्रवाई!
गाली लिखा बल्ला लेकर मैदान पर उतरा ये दिग्गज बल्लेबाज़, ICC करेगी कड़ी कार्रवाई!

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स टेस्ट को पारी और 55 रन से जीतने के बाद इंग्लैंड के एक खिलाड़ी को आइसीसी से कड़ी फटकार पड़ सकती है। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोश बटलर इस टेस्ट मैच के दौरान एक विवाद में फंस गए हैं। दरअसल इस टेस्ट मैच के दौरान बटलर ने जिस बल्ले से बल्लेबाज़ी कर रहे थे उस पर एक गाली लिखी हुई थी।

loksabha election banner

बटलर के बल्ले पर लिखी थी गाली 

लीड्स में खेले गए इस मैच के दौरान कैमरे में कुछ ऐसी चीजें कैद हुई, जिसकी जोस बटलर अब मुश्किल में पड़ सकते हैं। बटलर के बैट पर अंग्रेजी में गाली लिखी दिखी। अब उनके इस बैट की फोटो सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रही है।

इस तरह पता चला बैट पर लिखी गाली के बारे में

10वें नंबर पर खेलने आए स्टूअर्ट ब्रॉड के आउट होने के बाद बटलर ने ड्रिक्स ब्रेक के लिए अपना हेलमेट और बल्ला मैदान पर रख दिया था। इस दौरान कैमरामैन ने उनके बल्ले के उपरी हिस्से पर जूम किया तो उस पर इंग्लिश में गाली लिखी हुई थी। उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से पर F**K it लिखा हुआ था।

आइसीसी से पड़ सकती है फटकार

आइसीसी के क्लो थिंग और इक्यूजपमेंट रूल्स के मुताबिक कपड़ों, बल्लेल व शरीर पर कोई भी निजी संदेश आईसीसी की अनुमति के बाद ही मैच के दौरान प्रदर्शित किया जा सकता है। पहली बार ये अपराध करने पर बटलर को आइसीसी की डांट का सामना करना पड़ सकता है।

बटलर को मिला मैन ऑफ द मैच 

पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स टेस्ट में बटलर ने 101 गेंदों पर नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। उनकी इस बेहतरीन पारी की वजह से ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर बड़ी बढ़त बनाई थी और फिर इंग्लिश गेंदबाज़ों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पारी और 55 रन से जीत दिला दी। बटलर को उनकी नाबाद 80 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया था।  

दमदार फॉर्म में हैं बटलर

आइपीएल 2018 के दौरान राजस्थाान रॉयल्स के लिए खेलते हुए जोस बटलर ने अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी थी। बटलर ने लगातार पांच आइपीएल मैचों में अर्धशतक लगाकर सभी को चौंकाया था। ऐसा करके उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की। बटलर की शानदार पारियों की मदद से राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हो सकी थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.