नई दिल्ली, रवीन्द्र प्रताप सिंह। भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया दूसरा एकदिवसीय मैच इंग्लैंड ने 86 रनों से जीत लिया है। यह मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के स्टेडियम में खेला गया, जहां इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने जो रूट के बेहतरीन शतक,  कप्तान मोर्गन और डेविड विली के अर्धशतकों की बदौलत 322 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।  इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बढ़िया शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 10.2 ओवरों में 69 रन जोड़ डाले। जेसन रॉय 40 और जॉनी बेयरिस्टो ने 38 रन बनाए। इंग्लैंड के दोनों ही सलामी बल्लेबाज कुलदीप यादव का शिकार बने।

जो रूट ने लगाया बेहतरीन शतक

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे जो रूट ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाए, उन्होंने 113 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान रूट ने कुल 116 गेंदों का सामना किया। इस पारी में रूट ने 8 चौके और एक छक्का भी लगाया। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में लगाया गया रूट का यह शतक उनके करियर का 12वां शतक है इसके पहले उन्होंने वनडे करियर में 108 पारियों में 11 शतक और 29 अर्धशतक लगाए थे। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनों से करारी शिकस्त देकर पहले मैच की हार का बदला भी ले लिया।

        

एंकर की भूमिका में नजर आए जो रूट

रूट ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ 103 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। कप्तान मोर्गन ने 51 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली, और भारतीय फिरकी गेंदबाज कुलदीप की फिरकी में फंसे। इसके बाद बेन स्टोक 5 और जोस बटलर महज 4 रन बनाकर जल्दी-जल्दी आउट हो गए। जबकि ऑलराउंडर मोइन अली 13 रन बनाकर युजवेंद्र चहल के शिकार बने इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड विली ने जो रूट के साथ सातवें विकेट के लिए तेजी से 88 रन जोड़कर अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

          

डेविड विली ने तेजी से बैटिंग करते हुए अपनी टीम के लिए महज 31 गेंदों पर अर्धशतक जमाया इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक बेहतरीन छक्का भी लगाया। विली मैच की आखिरी गेंद पर एक रन चुराने के चक्कर में धौनी के शिकार बने, जबकि जो रूट ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद शतक जमाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस