Move to Jagran APP

पांच रन देकर 4 विकेट लिए इंग्लैंड के इस दिग्गज ने, बढ़ा दी कोहली की चिंता, Video

लंकाशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इस दिग्गज़ खिलाड़ी ने 5 रन देकर चार विकेट चटकाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 08:40 AM (IST)
पांच रन देकर 4 विकेट लिए इंग्लैंड के इस दिग्गज ने, बढ़ा दी कोहली की चिंता, Video
पांच रन देकर 4 विकेट लिए इंग्लैंड के इस दिग्गज ने, बढ़ा दी कोहली की चिंता, Video

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से टेस्ट सीरीड़ का आगाज़ होना है। इस बड़ी सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने विराट एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खास बात ये है कि इस बार रूट ने टीम इंडिया को ये टेंशन अपने बल्ले से नहीं बल्कि अपनी गेंदबाज़ी से दी है। रूट इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने लंकाशायर के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी दमदार बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा दी है।

loksabha election banner

रूट ने गेंदबाज़ी में किया ऐसा

लंकाशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रूट का बल्ला तो खामोश ही रहा, लेकिन इस दिग्गज़ खिलाड़ी ने अपनी दमदार गेंदबाज़ी से सभी को हैरान कर दिया। रूट ने की दूसरी पारी में सिर्फ 5 रन देकर चार विकेट हासिल किए। रूट ने जोस बटलर, ग्राहम ओनियंस, मैट पार्किन्सन और जेम्स एंडरसन का शिकार किया। इंग्लिश टेस्ट कप्तान की दमदार गेंदबाज़ी की बदौलत ही यॉर्कशायर ने यह मुकाबला 118 रनों से जीत लिया।

वनडे सीरीज़ भी रही बेहतरीन

जो रूट ने वनडे सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे और तीसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेली थी। इस दिग्गज खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते ही इंग्लैंड भारत से वनडे सीरीज़ जीतने में सफल रहा था। दूसरे वनडे मुकाबले में लॉर्ड्स में रूट ने नाबाद 113 रन की पारी खेली और इस मैच में इंग्लैंड को 86 रन से जीत मिली थी। वहीं तीसरे और निर्णायक मुकाबले में रूट ने बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 100 रन बनाए और इस मैच में इंग्लिश टीम को 8 विकेट से जीत दिलाते हुए सीरीज़ भी अपने देश के नाम करा दी। इस वनडे सीरीज में जो रूट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

वनडे सीरीज़ में ही किया ये कमाल 

वनडे सीरीज़ के तीसरे मैच में शतक जड़ते ही रूट इंग्लैंड की तरफ से वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। जो रूट ने इंग्लिश क्रिकेट के कई बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी  

जो रूट- 13 शतक

माइकल ट्रैस्कोथिक- 12 शतक

इयोन मॉर्गन- 10 शतक

केविन पीटरसन- 09 शतक

ग्राहम गूच- 08 शतक

डेविड गावर- 07 शतक

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.