Move to Jagran APP

2 गेंद पर 2 बार बोल्ड होने के बावजूद ये खिलाड़ी नहीं हुआ आउट, दिलचस्प है वजह

कानपुर में खेले गए टी-20 मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जो आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर कम ही देखने को मिलती है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 28 Jan 2017 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2017 02:41 PM (IST)
2 गेंद पर 2 बार बोल्ड होने के बावजूद ये खिलाड़ी नहीं हुआ आउट, दिलचस्प है वजह
2 गेंद पर 2 बार बोल्ड होने के बावजूद ये खिलाड़ी नहीं हुआ आउट, दिलचस्प है वजह

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज़ जारी है। 3 मैचों की इस सीरीज़ के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ये इस दौरे पर इंग्लिश टीम की दूसरी जीत थी। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने कोलकाता में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच को भी 5 रन से जीता था।

loksabha election banner

कानपुर में खेले गए टी-20 मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जो आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर कम ही देखने को मिलती है। हालांकि आप इसे किस्मत कनेक्शन भी कह सकते हैं। दरअसल पहले टी-20 मैच के दौरान इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जो रूट जसप्रीत बुमराह की लगातार दो गेंदों पर दो बार बोल्ड होने के बाद भी नॉट-आउट रहे। अब आप सोच रहे होंगे ये कैसे हो सकता है। जी हैं, ऐसा हुआ है।

यह वाक्या इंग्लैंड की पारी के 17वें ओवर में हुआ जिसकी चौथी गेंद नो बॉल थी और पांचवीं बल्लेबाज़ को फ्री हिट के तौर पर मिली थी और जो रूट इन दोनों ही गेंदों पर बोल्ड हो गए थे, लेकिन फिर भी क्रिकेट के नियमों के मुताबिक उन्हें आउट नहीं दिया जा सकता था।


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पहले टी-20 मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज़ को अपने नाम करने के लिए उन्हें अब बस एक मैच और जीतना है। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम को इस सीरीज़ में बराबरी करने के लिए नागपुर में होने वाले दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज़ करनी होगी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.