नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार रात को दुनिया को अलविदा कहने वाली तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के बारे में एक ऐसी बात पता चली जिसे बहुत कम ही लोग जानते थे। लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के दिल पर भी किसी ने राज किया था। ये शख्स कोई राजनीतिज्ञ नहीं था, आप अब सोच रहे होंगे कि जयललिता ने राजनीति में आने से पहले फिल्मी पर्दे पर भी काम किया था, तो वो कोई अभिनेता होगा। जी नहीं, ना तो वो कोई राजनेता था और ना ही कोई फिल्म अभिनेता बल्कि वो तो एक खिलाड़ी था।

जयललिता जैसी शख्सियत वाली महिला के दिल में कोई बस जाए, तो वो कोई ऐसा वैसा खिलाड़ी तो होगा नहीं। जी हैं, वो एक क्रिकेटर था जिसने जयललिता के दिल को अपने स्टाइल का दीवाना बना लिया था और दुनिया इस भारतीय कप्तान को नवाब पटौदी के नाम से जानती थी। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि नवाब पटौदी की बीवी अभिनेत्री शर्मिला टेगौर ने किया है।

तस्वीरें : जयललिता ने नहीं लिखी कोई वसीयत, देखें कौन हो सकता है दावेदार

शर्मिला ने जयललिता को श्रद्धंजलि देते हुए बताया कि, उन्हें पटौदी को बल्लेबाज़ी करते देखना बहुत पसंद था और वो सिर्फ नवाब पटौदी को देखने के लिए मैदान पर जाती थीं। शर्मिला टेगौर का कहना है कि उन्होंने ये भी सुना था कि जयललिता मैदान पर दूरबीन लेकर जाती थीं ताकि वो पटौदी को पास से देख सके। वैसे आपको बता दें कि जयललिता ने एक इंटरव्यू के दौरान ये भी कही था कि उन्हें भारत के पूर्व कप्तान नारी कॉन्ट्रेक्टर भी बहुत पसंद थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस