नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले ही टेस्ट सीरीज 3 मैचों से बाहर हो चुके हैं जबकि जसप्रीत बुमराह को अंगूठे की चोट के चलते सिर्फ पहले टेस्ट से बाहर रखा गया था, लेकिन मीडिया में अब खबरें आ रहीं है कि बुमराह के अंगूठे की सर्जरी सफलता पूर्वक नहीं हो पाई जिसके चलते वो टेस्ट सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं। डॉक्टरों ने उन्हें 3-4 सप्ताह तक आराम दिया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर है जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच एक अगस्त से खेला जाना है, लेकिन के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह के बाएं हाथ के अंगूठे की सर्जरी सफल नहीं रही है और इस वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बीसीसीआइ से जुड़े सूत्रों से पता चला है कि बुमराह के अंगूठे की सर्जरी सफल नहीं हो पाई है। इंग्लैंड दौरे पर ऑयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच के दौरान बुमराह के बाएं हाथ के अंगूठे में यह चोट लगी थी। अब बुमराह को इस चोट से उबरने में 3-4 सप्ताह का समय लग सकता है जिसके लिए उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है।

हालांकि 1 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट मैचों के पहले मैच की 18 सदस्यीय टीम में बुमराह का नाम शामिल है, लेकिन मौजूदा रिपोर्ट के मुताबिक उनका खेलना मुश्किल है, फिर भी इस बारे में अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते पहले से ही शुरुआती 3 टेस्ट मैचों से बाहर हैं और अब अगर बुमराह भी इस सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए बहुत जबर्दस्त झटका होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021