Move to Jagran APP

टेस्ट टीम में चयन के बाद भी बुमराह नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट, जानिए क्यों?

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत एक अगस्त से होगी। इस श्रृंखला का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 10:31 AM (IST)
टेस्ट टीम में चयन के बाद भी बुमराह नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट, जानिए क्यों?
टेस्ट टीम में चयन के बाद भी बुमराह नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट, जानिए क्यों?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। हालांकि बीसीसीआइ ने फिलहाल सिर्फ पहले तीन टेस्ट मैच के लिए ही भारतीय टीम का चयन किया है। इस टीम में चोटिल तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है। सेलेक्शन के बावजूद भी टीम इंडिया का ये तेज़ गेंदबाज़ पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होगा।

loksabha election banner

बुमराह नहीं खेलेगें पहला टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत एक अगस्त से होगी। इस श्रृंखला का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा। पहले तीन टेस्ट मैच में चयन के बावजूद भी बुमराह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे क्योंकि फिलहाल वो चोटिल हैं और वो अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं।

बीसीसीआइ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, बुमराह को फिट होने में समय लगेगा और वो पहले टेस्ट मैच के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना भी उनके फिट होने पर निर्भर करेगा।

नहीं खेले टी-20 और वनडे सीरीज़

बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 और वनडे सीरीज़ का भी हिस्सा थे। लेकिन अंगूठे में चोट के चलते वो पिछली दोनों सीरीज़ नहीं खेल सके। अब बीसीसीआइ ने पहले तीन टेस्ट मैच के लिए चुनी गई खिलाड़ियों में उनका चयन तो किया है। वहीं बुमराह के साथी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार का चयन नहीं हुआ है। हालांकि बीसीसीआइ ने कहा है कि उनकी लोअर बैक की चोट पर बोर्ड नज़र बनाए रखेगा और यदि भुवी फिट हो जाते हैं, तब उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

पहले तीन टेस्ट मैच के लिए चुनी गई टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, करुण नायर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और उमेश यादव।

टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल

पहला टेस्ट-  1 अगस्त से 5 अगस्त , बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट- 09 अगस्त से 13 अगस्त, लार्ड्स

तीसरा टेस्ट- 18 अगस्त से 22 अगस्त, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट- 30 अगस्त से 03 सितंबर, साउथैंप्टन

पांचवां टेस्ट- 07 सितंबर से 11 सितंबर, किंगस्टन ओवल, लंदन

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.