नई दिल्ली, जेएनएन। टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया के दो अहम खिलाड़ी चोटिल थे। चोट के चलते जसप्रीत बुमराह तो टी-20 और वनडे सीरीज़ भी नहीं खेल सके थे, वहीं वनडे सीरीज़ के दौरान भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए। इसी वजह से पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम में भुवी का चयन नहीं हुआ। टेस्ट सीरीज़ के दौरान लॉर्ड्स में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पीठ का दर्द फिर से उभर आया। लेकिन अब 18 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाले तीसरे मैच से पहले इन तीनों की फिटनेस को लेकर अपडेट आ गया है।

तीसरे टेस्ट में खेलेंगे बुमराह !

हार और खिलाड़ियों की चोट से परेशान टीम इंडिया के लिए अब एक अच्छी खबर आई है। जसप्रीत बुमराह को नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। आपको बता दें कि बुमराह जून में  आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए पहले टी-20 मैच में अपने अंगूठे को चोटिल कर बैठे थे। इसी वजह से वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे, टी-20 सीरीज़ के साथ-साथ पहले दो टेस्ट मैच से भी बाहर रहे। चोट के बाद 4 जुलाई को लीड्स में बुमराह की सर्जरी की गई थी। इसके बाद वो लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाज़ी करते हुए भी दिखे थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें मैदान पर उतारने में कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहचा था। इसी वजह से वो लॉर्ड्स में नहीं खेले, लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए वो पूरी तरह से फिट हैं।  

कोहली की चल रही है समय से लड़ाई

लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान विराट कोहली की कमर का दर्द एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन गया था। कोहली ने पुष्टि की कि वह तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले ठीक हो जाएंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विकेट के बीच दौड़ने में अभी भी थोड़ी तकलीफ है, लेकिन वो तीसरे टेस्ट से पहले खुद को 100 फीसदी फिट करने की कोशिश करेंगे। इस प्रकार, कोहली तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट होने के लिए समय के साथ दौड़ेंगे। कोहली ने कल टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ जिम सेशन में हिस्सा भी लिया था।

भुवनेश्वर ने भी शुरू की तैयारी

भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में चोटिल होने के बाद अब बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकेदमी में चोट से उबर रहे हैं। इस दौरान भुवी जिम में जाकर एक्सरसाइज करते हुए दिखाई दिए और ये टीम इंडिया के  लिए अच्छे संकेत हैं। हालांकि भुवी का तीसरे टेस्ट में खेल पाना तो असंभव है, लेकिन वो आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। जिम सेशन के बाद भुवनेश्वर ने ये तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की।

अश्विन और पांड्या भी हैं फिट

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान आर अश्विन और हार्दिक पांड्या को भी हल्की चोट लगी थी। भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते समय अश्विन के हाथ पर गेंद लगी थी। गेंद इतनी ज़ोर से लगी कि अश्विन के हाथ से बल्ला ही छूट गया था। हालांकि अब अश्विन और पांड्या ठीक हैं और नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार भी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal