Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह इस साल नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच, BCCI इसलिए नहीं चाहती उनकी वापसी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जल्द क्रिकेट में वापसी के आसार बहुत कम नज़र आ रहे हैं। इस साल अब जसप्रीत बुमराह एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 04:14 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 04:14 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह इस साल नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच, BCCI इसलिए नहीं चाहती उनकी वापसी
जसप्रीत बुमराह इस साल नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच, BCCI इसलिए नहीं चाहती उनकी वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। जसप्रीत बुमराह को लोअर बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर था, जिसके कारण वे टेस्ट सीरीज से बाहर हुए थे। इसी चोट से लग रहा है कि जसप्रीत बुमराह जल्द क्रिकेट में वापसी के आसार बहुत कम हैं। यहां तक कि इस साल अब जसप्रीत बुमराह एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के बाद जसप्रीत बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट के लिए भी उपलब्धन ही हैं। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज खिलाफ साल के आखिर में होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में साफ है कि जसप्रीत बुमराह इस साल एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगे। यहां तक बुमराह के कमबैक के लिए बीसीसीआइ भी राजी नहीं है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) चाहता है कि जसप्रीत बुमराह अच्छी तरह से ठीक हो जाएं और आराम के बाद टीम में वापसी करें। बोर्ड जसप्रीत बुमराह को लेकर जल्दबाजी में नहीं हैं, क्योंकि अगले साल भारतीय टीम को कई देशों के दौरे करने हैं। साथ ही साथ अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। इसलिए बीसीसीआइ चाहती की जसप्रीत बुमराह वापसी करें, लेकिन पूरा ठीक होने के बाद 

आपको बता दें, 25 वर्षीय जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज हैं, जबकि टेस्ट रैंकिंग में वे तीसरे पायदान पर हैं। सितंबर में जसप्रीत बुमराह lower Back में minor stress fracture के शिकार हुए थे, जिसके बाद वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए और वहां से लंदन गए थे, जहां उन्होंने कई विशेषज्ञों की सलाह ली थी। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि वे जनवरी में अब नीली जर्सी में नज़र आएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.