Move to Jagran APP

टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज नहीं ले पाया एक भी विकेट, WTC फाइनल में बना हार की वजह

भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मैच में बेहद निराशाजनक रही लेकिन जो सबसे ज्यादा टीम को खला वो चैंपियन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाकाम होना था। टीम इंडिया के हार की सबसे बड़ी वजह इस मैच में इस एक गेंदबाज का नहीं चलना रहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 05:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 05:55 PM (IST)
टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज नहीं ले पाया एक भी विकेट, WTC फाइनल में बना हार की वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली। खस्ता हाल बल्लेबाजी की वजह से दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 170 रन पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रन का मामूली लक्ष्य मिला। 45.5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर की पारी के दम पर टीम ने दमदार जीत हासिल कर इतिहास रचा। आइसीसी के पहले टेस्ट विश्व कप का खिताब टीम ने अपने नाम किया।

loksabha election banner

भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मैच में बेहद निराशाजनक रही लेकिन जो सबसे ज्यादा टीम को खला वो चैंपियन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाकाम होना था। टीम इंडिया के हार की सबसे बड़ी वजह इस मैच में इस एक गेंदबाज का नहीं चलना रहा। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया के हर एक गेंदबाज को विकेट मिला बस बुमराह का ही विकेट का खाना खाली रहा। भारत के स्टार गेंदबाज जिनको इस मैच से दिग्गजों ने सबसे अहम कड़ी बताया था वही फ्लॉप हो गया।

बुमराह ने किया निराश

चैंपियनशिप फाइनल से पहले बुमराह को प्रयाप्त आराम दिया गया था जिससे कि वह इस महामुकाबले से पहले तरो ताजा रहें और बेहतर प्रदर्शन कर पाए। साउथैंम्पटन टेस्ट मैच की दोनों पारी में बुमराह ने लगभग 37 ओवर डाले लेकिन एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए। पहली पारी में 26 ओवर करते हुए 57 रन दिए जिसमें 9 मेडन रहा लेकिन टीम को वो विकेट नहीं दिला पाए जिसकी उम्मीद उनसे थी। वहीं दूसरी पारी में इस गेंदबाज ने 10.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 35 रन दिए लेकिन विकेट का खाना खाली ही रह गया।

WTC फाइनल के लिए विराट कोहली के सुझाव को माइकल वॉन ने बेकार करार दिया, कही ये बातें

बारिश के बाधित इस मैच को रिजर्व डे में भी खेला गया। मैच के पहला और चौथा दिन बारिश की वजह से धुर लगा था। छठे दिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 170 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर कप्तान विलियमसन के अर्धशतक के दम पर आसान जीत दर्ज की थी। पहली पारी में भारतीय टीम ने 217 रन बनाए थे जिसके जवाब में कीवी टीम ने 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त बनाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.