Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह ने लगाया विकेटों का शतक, विराट कोहली के साथ ही बना गजब संयोग

IPL 2020 के 48वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। बुमराह ने आइपीएल में अपने करियर के 100 विकेट पूरे कर लिए हैं लेकिन विराट कोहली के साथ गजब संयोग हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:25 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह ने लगाया विकेटों का शतक, विराट कोहली के साथ ही बना गजब संयोग
जसप्रीत बुमराह के IPL में 100 विकेट पूरे हो गए हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 2020 के सीजन के 48वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक खास उपलब्धि को हासिल किया। जसप्रीत बुमराह ने आइपीएल के करियर में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। मुंबई इंडियंस के लिए पिछले 7 सालों से खेलते आ रहे बुमराह ने आइपीएल में अपने विकेटों की संख्या को 100 के पार भेज दिया है, लेकिन विराट कोहली के साथ गजब संयोग हुआ है। 

loksabha election banner

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए 100 आइपीएल विकेट हासिल कर लिए हैं। जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवरों में 14 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए। इस दौरान जब उन्होंने अपना पहला विकेट हासिल किया तो उन्होंने एक कीर्तिमान स्थापित कर दिया। जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि आइपीएल में वे ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी बन गए हैं।

उधर, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली के साथ एक से लेकर 100वें विकेट तक संयोग हुआ है। दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने जब अपना पहला आइपीएल मैच खेला था तो उन्होंने पहली सफलता विराट कोहली को आउट कर ली थी। अब अपना 100वां विकेट भी जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को ही आउट करके पूरा किया है। वहीं, मुंबई की टीम के लिए आइपीएल में 100 विकेट सिर्फ लसिथ मलिंगा ने चटकाए हैं।

जसप्रीत बुमराह के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 89 मैचों में 336.4 ओवर गेंदबाजी की। इन मैचों में उन्होंने अब तक 102 विकेट चटकाए हैं। अभी तक बुमराह एक भी बार आइपीएल में एक पारी में 5 विकेट नहीं चटका पाए हैं। 19.80 की इकोनमी से बुमराह ने रन खर्च किए हैं। बुमराह अक्सर पावरप्ले और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में ये इकोनमी शानदार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.