Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हुई तगड़ी पिटाई, जेसन रॉय ने बनाए 151 गेंदों पर 180 रन

जेसन रॉय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 180 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 09:19 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हुई तगड़ी पिटाई, जेसन रॉय ने बनाए 151 गेंदों पर 180 रन
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हुई तगड़ी पिटाई, जेसन रॉय ने बनाए 151 गेंदों पर 180 रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशेज टेस्ट सीरीज में हार के बाद शायद ही ऑस्ट्रेलिया ने सोचा होगा कि वनडे सीरीज के पहले ही मैच में उनका ऐसा हाल होगा। लगातार हार से परेशान इंग्लैंड की टीम ने कंगारू पर जबरदस्त पलटवार करते हुए पहले वनडे मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय की तूफानी पारी के आगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बेबस ही नजर आए। 

loksabha election banner

जेसन ने बनाए 151 गेंदों पर 180 रन

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए एरोन फिंच के 107 रन के दम पर 304 रन का स्कोर खड़ा किया। ये लक्ष्य इंग्लैंड टीम के टेस्ट फॉर्म को देखते हुए तो काफी बड़ा लग रहा था लेकिन किसी को क्या पता था कि जेसन इस मैच में कुछ खास करने वाले हैं। ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए जेसन शुरू से ही आक्रामक नजर आए और उन्होंने 151 गेंदों पर ताबड़तोड़ 180 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके और 5 छक्के लगाए। जेसन रॉय और जो रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी हुई। जो रूट ने भी इस मैच में 91 रन की पारी खेली। 

जेसन ने इंग्लैंड के लिए वनडे में बनाया रिकॉर्ड

जेसन रॉय वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा वो वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्यक्तिगत तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बने। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे मैचों की बात करें तो ये इंग्लैंड की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वनडे में सबसे तेज अर्धशतक था। जेसन रॉय ने इस मैच में 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और एक नया रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से इससे पहले सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड जेसन रॉय और जोस बटलर के नाम पर था। इन दोनों ने इससे पहले 34 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। जेसन ने वर्ष 2015 जबकि बटलर ने वर्ष 2014 में ये कमाल किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.