Move to Jagran APP

Ind vs WI: विराट, राहुल, रिषभ, मयंक व हनुमा विहारी को आउट कर जेसन होल्डर ने हासिल कर ली ये उपलब्धि

India vs West Indies जेसन होल्डर ने टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों को पहली पारी में आउट किया और ये शानदार उपलब्धि अपने नाम कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 02:45 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 02:45 AM (IST)
Ind vs WI: विराट, राहुल, रिषभ, मयंक व हनुमा विहारी को आउट कर जेसन होल्डर ने हासिल कर ली ये उपलब्धि
Ind vs WI: विराट, राहुल, रिषभ, मयंक व हनुमा विहारी को आउट कर जेसन होल्डर ने हासिल कर ली ये उपलब्धि

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 418 रन बनाए। टीम इंडिया और भी बड़ा स्कोर खड़ी कर सकती थी, लेकिन कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डन ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम कसा और पांच खिलाड़ियों को आउट किया। जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ बेहद अनुशासित गेंदबाजी की और ना सिर्फ विकेट लिया बल्कि रन पर भी लगाम लगाने का काम किया। टीम इंडिया के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद होल्डर ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। 

loksabha election banner

कप्तान के तौर पर टेस्ट में छठी बार पांच विकेट लिए होल्डर ने

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर जेसन होल्डर ने छठी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया। उन्होंने इस मामले में डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली और उनके साथ संयुक्त तौर से पांचवें नंबर पर आ गए। वैसे टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल इमरान खान कर चुके हैं। उन्होंने 12 बार ये कमाल किया था। भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी 8 बार ये कमाल कर चुके हैं और इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं कर्टनी वाल्श ने टेस्ट में कप्तान के तौर पर पांच विकेट सात बार लिए थे। 

Most 5wckt Haul In Test as Captain

-Imran Khan - 12

-Richie Benaud - 9

-Bishan Bedi - 8

-Courtney Walsh - 7

-Jason Holder - 6*

-Daniel Vettori - 6

इन भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया होल्डर ने

जेसन होल्डर ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। होल्डर ने टीम को दोनों ओपनर बल्लेबाज को आउट किया। लोकेश राहुल को होल्ड ने 13 रन पर कैच आउट करवाया। इसके बाद उन्होंने मयंक अग्रवाल को 55 रन पर कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी होल्डर का ही शिकार बने और वो 76 रन बनाकर कैच आउट हुए। होल्डर ने भारीतय शतकवीर हनुमा विहारी को 111 रन पर रोच के हाथों कैच आउट करवाया। वहीं होल्डर का पांचवां शिकार बने रिषभ पंत जिन्होंने 27 रन की पारी खेली और बोल्ड हो गए। होल्डर ने भारतीय टीम के सभी बेस्ट बल्लेबाजों को आउट किया। होल्डर ने पहली पारी में 32.1 ओवर में 77 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका इकॉनामी रेट 2.56 का रहा और उन्होंने 9 ओवर मेंडन फेंके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.