Move to Jagran APP

Eng vs WI: वेस्टइंडीज के सफल कप्तानों की टॉप लिस्ट में शामिल हुए जेसन होल्डर, ब्रायन लारा रह गए पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को जीत हासिल करने के साथ ही होल्डर वेस्टइंडीज के टेस्ट में तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 01:16 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 01:16 AM (IST)
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के सफल कप्तानों की टॉप लिस्ट में शामिल हुए जेसन होल्डर, ब्रायन लारा रह गए पीछे
Eng vs WI: वेस्टइंडीज के सफल कप्तानों की टॉप लिस्ट में शामिल हुए जेसन होल्डर, ब्रायन लारा रह गए पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल की। इस जीत में कप्तान जेसन होल्डर का प्रदर्शन काबिल के तारीफ रहा। उन्होंने मैच में 7 विकेट हासिल किए और टीम के जीत की नींव तैयार की। इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही होल्डर ने पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को टेस्ट जीत के मामले में पीछे छोड़ दिया।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को जीत हासिल करने के साथ ही होल्डर वेस्टइंडीज के टेस्ट में तीसरे सफल कप्तान बन गए। उन्होंने ब्रायन लारा को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए 11वीं जीत हासिल की। इससे पहले उनके नाम लारा और रिजर्ड्सन के बराबर 10 जीत थी।

होल्डर निकले लारा से आगे

वेस्टइंडीज के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीत क्लाइव लॉयड ने हासिल किए हैँ। लॉयड ने 36 मैचों में टीम को जीत दिलाई थी। दूसरे नंबर पर विवियन रिचर्ड्स का नाम आता है। रिजर्ड्स ने 27 मैचों में बतौर कप्तान वेस्टइंडीज के लिए जीत हासिल की। होल्डर जीत हासिल करने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

साउथैम्टन टेस्ट में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी उनको साथ मिला शैनन गैब्रियाल को जिनके खाते में चार विकेट गए। 204 रन पर इंग्लैंड को समेटने के बाद वेस्टइंडीज ने क्रेग ब्रेथवेट और डाउविच के अर्धशतक के दम पर 318 रन बनाकर 114 रन की बढ़त हासिल की।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने संघर्ष किया और 313 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज के सामने 200 रन का लक्ष्य रखा। विंडीज टीम के लिए दूसरी पारी में गैब्रियाल ने 5 विकेट हासिल किए और पांचवें दिन जीत की राह आसान की। ब्लैकवुड के शानदार 95 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 6 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.