Move to Jagran APP

तूफानी बल्लेबाजी से पलटा मैच, टीम पहुंची फाइनल में, मैच के बाद अकेले मैदान के पास बैठे रहा ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। इस जीत के बाद नीशम अकेले मैदान के करीब बैठे नजर आए। सभी खिलाड़ी मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम में चले गए थे लेकिन नीशम अकेले ही मैदान के पास बैठे रहे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 01:04 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 02:59 PM (IST)
तूफानी बल्लेबाजी से पलटा मैच, टीम पहुंची फाइनल में, मैच के बाद अकेले मैदान के पास बैठे रहा ये खिलाड़ी
मैच के बाद मैदान के पास बैठे जिमी नीशम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप में इतिहास रचते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया था। जबाव में 5 विकेट के नुकसान पर 19वें ओवर जीत का लक्ष्य हासिल कर टीम ने फाइनल में जगह बनाई। इस मैच में टीम के एक खिलाड़ी ने हारी बाजी को जीत में बदलने में अहम भूमिका निभाई।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीता और फिल्डिंग करने का फैसला लिया। मोइन अली के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने 166 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही थी। गुप्टिल और कप्तान विलियमसन का विकेट टीम ने जल्दी गंवाया। 16 ओवर तक टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 110 रन ही बनाए थे। 24 गेंद पर टीम के 57 रन की जरूरत थी।

नीशम ने तीन छक्के जमाकर बदला रुख

17वें ओवर में कुल 23 रन बने जिसमें से दो वाइड थे जबकि दो लेग बाई के रुप में न्यूजीलैंड को मिले। नीशम ने पहली और चौथी गेंद पर छक्का लगाया जबकि तीसरी गेंद को चौके के लिए भेजा। इसके बाद अगले ओवर की दूसरी गेंद पर भी उन्होंने छक्का लगाया। 11 गेंद पर 27 रन की पारी खेलकर इस आलराउंडर ने मैच का रुख इंग्लैंड के न्यूजीलैंड की तरफ मोड़ दिया।

मैच खत्म होने के बाद अकेले बैठ रहे नीशम

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। इस ऐतिहासिक पल को टीम ने नीशम की तूफानी मैच का रुख मोड़ने वाली पारी के दम पर हासिल किया। एक वक्त चोट और खराब फार्म की वजह से क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर चुके नीशम ने टीम को बड़े मंच पर बड़ी जीत दिलाई। इस जीत के बाद वह अकेले मैदान के करीब बैठे नजर आए। सभी खिलाड़ी मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम में चले गए थे लेकिन नीशम अकेले ही मैदान के पास बैठे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.