Move to Jagran APP

इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया

तेज गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अब इनके नाम हो गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Dec 2017 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2017 10:42 AM (IST)
इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया
इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया

 नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया। एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक तेज गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

loksabha election banner

कर्टनी वॉल्स को पीछे छोड़ा एंडरसन ने

जेम्स एंडरसन अब दुनिया के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं यानी तेज गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि एंडरसन ने अपने नाम कर ली है। एंडरसन से पहले ये रिकॉर्ड कर्टनी वॉल्श के नाम पर था जिन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा 132 टेस्ट मैच खेले थे। 

विकेट लेने के मामले में इस नंबर पर आए एंडरसन

एशेज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन एंडरसन ने वार्नर के तौर पर अपने टेस्ट करियर का 519वां विकेट लिया। अब वो टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने के मामलेे में कर्टनी वॉल्श के साथ ही संयुक्त तौर पर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। 

टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट

मेलबर्न टेस्ट मैच के पहले दिन एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का सौवां विकेट पूरा किया। कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में 100 विकेट लेने वाले वो इंग्लैंड के 8वें गेंदबाज बने। इंग्लैंड की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहला नाम इयान बॉथम का है जिन्होंने कुल 128 विकेट लिए थे। बॉथम के अलावा इंग्लैंड की तरफ से ये उपलब्धि बॉब विल्स, डब्ल्यू रोड्स, एस बार्न्स, डी अंडरवुड, ए बेडसर और बॉबी पील ने किया है। इनके बाद अब आठवें नंबर पर जेम्स एंडरसन पहुंच गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.