Move to Jagran APP

4 साल के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने ठोका शतक, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

सफेद कपड़ों की क्रिकेट में 4 साल बाद ये मौका आया, जब रोहित शर्मा को शतक जमाने के बाद अपना बल्ला उठाने का मौका मिला।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 26 Nov 2017 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2017 08:16 AM (IST)
4 साल के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने ठोका शतक, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा
4 साल के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने ठोका शतक, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भारतीय बल्लेबाज़ों के नाम रहा। जहां विराट कोहली ने दोहरा शतक जमाया तो वहीं रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोका दिया। टेस्ट टीम में एक साल के बाद वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने इस साल पहले ही टेस्ट मैच में दमदार शतक ठोक दिया।

loksabha election banner

रोहित ने ऐसे ठोका दमदार शतक

नागपुर के मैदान पर रोहित ने अपना तीसरा टेस्ट शतक जमाने के लिए 160 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 102 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 दमदार छक्का भी जड़ा। रोहित ने ये शतक जमाने के लिए विराट कोहली के साथ मिलकर 173 रन की साझेदारी की। इसके साथ ही साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित का शतक पूरा होते ही पारी समाप्ति की घोषणा भी कर दी थी। भारत ने 610/6 के स्कोर पर 405 रन की बढ़त लेकर पारी घोषित कर दी।

शर्मा ने पहले बार किया ये काम 

रोहित का टेस्ट क्रिकेट में ये तीसरा शतक रहा। सफेद कपड़ों की क्रिकेट में 4 साल बाद ये मौका आया, जब रोहित शर्मा को शतक जमाने के बाद अपना बल्ला उठाने का मौका मिला। इससे पहले जो दो शतक रोहित ने ठोके थे, वो दोनों ही उन्होंने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ बनाए थे। तब उन्होंने 177 और नाबाद 111 रन की पारी खेली थी। लेकिन नागपुर टेस्ट में लगाया गया ये शतक उनका टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ पहला सैंकड़ा रहा।

रोहित की दमदार वापसी 

टेस्ट क्रिकेट में रोहित की भारतीय टीम में वापसी एक साल के बाद हुई है। इससे पहले उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट पिछले साल अक्टूबर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था और फिर वो चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन जब रोहित चोटिल हुए थे, तब भी वो लगातार तीन टेस्ट में तीन अर्धशतक जमा चुके थे। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कानपुर में रोहित ने दूसरी पारी में नाबाद 68 रन की पारी खेली थी। इसके बाद कीवी टीम के खिलाफ कोलकाता टेस्ट की दूसरी पारी में भी उन्होंने 82 रन की दमदार पारी खेली और फिर इंदौर टेस्ट में भी रोहित ने पहली पारी में नाबाद 51 रन बनाए थे। एक साल टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने के बाद भी रोहित ने जिस तरह से ये शतक ठोका, उससे उन्होंने दिखा दिया है कि ये खिलाड़ी ना सिर्फ वनडे और टी 20 में बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने का दम रखता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.