Move to Jagran APP

एक बार फिर शर्मसार हुई पाकिस्तान की टीम, 105 रन पर हो गई ढेर, न्यूज़ीलैंड 7 विकेट से जीता

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 मैच को कीवी टीम ने 7 विकेट से जीत लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 06:09 PM (IST)
एक बार फिर शर्मसार हुई पाकिस्तान की टीम, 105 रन पर हो गई ढेर, न्यूज़ीलैंड 7 विकेट से जीता
एक बार फिर शर्मसार हुई पाकिस्तान की टीम, 105 रन पर हो गई ढेर, न्यूज़ीलैंड 7 विकेट से जीता

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 मैच को कीवी टीम ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 105 रन पर ढेर हो गई। न्यूज़ीलैंड के इस मौजूदा दौरे पर ये दूसरा मौका है जब पाकिस्तान की टीम को वहां पर शर्मसार होना पड़ा है।

loksabha election banner

इस तरह सिमटी पाकिस्तान की पारी

न्यूज़़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। बल्लेबाज़ी के लिए उतरे पाकिस्तानी टीम महज 105 रन बनाकर ढेर हो गई। पाकिस्तान की टीम ने अपने 7 विकेट तो महज 53 रन पर खो दिए थे। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज़्यादा 41 रन बाबर आजम ने बनाए। आजम के बाद जो सबसे बड़ा स्कोर किसी बल्लेबाज़ ने बनाया वो 23 रन का रहा और ये रन हसन अली ने बनाए। वहीं कीवी टीम की तरफ से टीम साउथी और रैंस ने तीन-तीन विकेट लिए और मिचेल सेंटनर ने दो पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आउट किया।

9 बल्लेबाज़ नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

पाकिस्तानी की पूरी टीम में से सिर्फ 2 ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे। बाबर आजम (41) और हसन अली (23) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। फखर जमां (03), उमर अमीन (00), मोहम्मद नवाज़़ (07), हैरिस सोहेल (09), सरफराज अहमद (09), शादाब खान (00), फहीम अशरफ (07), मोहम्मद आमिर (03) और रुम्मन रईस बिना खाता खोले नाबाद रहे। टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम का सबसे कम स्कोर 74 रन है। ये स्कोर पाकिस्तान ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

न्यूज़ीलैंड ने ऐसे किया लक्ष्य का पीछा

106 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत भी खराब रही। मेजबान टीम ने महज 08 रन पर ही 2 विकेट खो दिए थे। गप्टिल 02 रन तो फीलिप्स 03 रन बनाकर रुम्मन रईस का शिकार बनें। लेकिन एक छोर पर खड़े रहे कॉलिन मुनरो ने 49 रन की दमदार पारी खेलकर न्यूज़ीलैंड को लक्ष्य का पार पहुंचा दिया। न्यूज़़ीलैंड ने इस लक्ष्य को 3 विकेट खोकर 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने 3 टी-20 मैच की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पहले भी पाकिस्तानी टीम हुई शर्मसार

इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम पहले भी शर्मसार हो चुकी है। टी-20 सीरीज़ से पहले खेली गई वनडे सीरीज़ के दौरान डुनेडिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 74 रन पर सिमट गई थी। उस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 257 रन थे। 258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम मात्र 74 रन पर ढेर हो गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.