नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग का कहर जारी है। प्रदूषण के कारण 19 नवंबर को राजधानी में होने वाली दिल्ली हाफ मैराथन को रद करने की मांग की जा रही है। दो से छह दिसंबर तक दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में ही भारत व श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला होना है। हालांकि बीसीसीआइ को उम्मीद है कि तब तक यहां का मौसम ठीक हो जाएगा और इस मैच को बदलने की कोई जरूरत नहीं होगी।

16 नवंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज़ 

दौरे की शुरुआत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी जिसका पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता में शुरू होगा। इस दौरे पर श्रीलंका की टीम को विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है।

मैच पर नहीं होगा स्मॉग का असर 

बीसीसीआइ के कार्यवाहक अध्यक्ष और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष सीके खन्ना से जब पूछा गया कि क्या राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्र में पड़ रहे स्मॉग के कहर का असर यहां होने वाले दूसरे टेस्ट पर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि हमें कुछ सप्ताह में मौसम ठीक होने की आशा है। सरकारी एजेंसियां और मौसम विभाग ने भी इस तरह का अनुमान जताया है। फिलहाल बीसीसीआइ में मैच स्थानांतरण को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है।

 ये रहा पूरा शेड्यूल

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 16 नवंबर-  कोलकाता

दूसरा टेस्ट- 24 नवंबर- नागपुर

तीसरा टेस्ट- 02 दिसंबर- दिल्ली

 

वनडे सीरीज़

पहला वनडे- 10 दिसंबर- धर्मशाला

दूसरा वनडे- 13 दिसंबर- मोहाली

तीसरा वनडे- 17 दिसंबर- विशाखापत्तनम 

टी- 20 सीरीज़

पहला टी20- 20 दिसंबर-कटक

दूसरा टी20- 22 दिसंबर- इंदौर

तीसरा टी20- 24 दिसंबर- मुंबई

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Pradeep Sehgal