Move to Jagran APP

क्रिस गेल बीच मैदान में हो गए शर्मसार, 7 साल बाद उनके साथ फिर घटी ये घटना

गेल के बल्लेबाज़ी के लिए उतरने से पहले ही न्यूज़ीलैंड की टीम ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 03 Jan 2018 04:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 05:22 PM (IST)
क्रिस गेल बीच मैदान में हो गए शर्मसार, 7 साल बाद उनके साथ फिर घटी ये घटना
क्रिस गेल बीच मैदान में हो गए शर्मसार, 7 साल बाद उनके साथ फिर घटी ये घटना

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। वेस्टइंडीज़ के धुरंधर बल्लेबाज़ क्रिस गेल बीच मैदान पर एक बार फिर शर्मसार हो गए। न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में गेल के साथ एक बार फिर वही घटना घटी जिसकी वजह से वो दो बार पहले भी शर्मिंदा हो चुके हैं। इस मैच को वेस्टइंडीज़ की टीम 119 रन से हार गई। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड की टीम ने तीन टी20 मैच की सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम भी कर लिया।

loksabha election banner

इस वजह से शर्मिंदा हुए गेल

विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले मुनरो के शानदार शतक की बदौलत न्यूज़ीलैंड की टीम ने सीरीज़ के आखिरी और तीसरे टी20 मैच में 244 रन की चुनौती रखी। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे विंडीज़ के दोनों ओपनर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पहले वालटन बिना खाता खोले आउट हुए और फिर गेल भी बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। टी20 क्रिकेट में ये तीसरा मौका था जब गेल अपना खाता तक खोलने में फेल हो गए। वेस्टइंडीज़ की टीम के लिए ये मैच काफी अहम था और अगर इस मैच को विंडीज़ की टीम जीत जाती तो सीरीज़ 1-1 से बराबर रह सकती थी। लेकिन गेल के शून्य पर आउट होने के बाद 244 रन की ये बड़ी चुनौती और विशाल हो गई।



गेल के साथ पहले भी हुआ ऐसा

2007 में खेले गए पहले टी20 विश्व कप में भी गेल बिना खाता खोले आउट हो गए थे। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका था जब गेल शून्य पर आउट हो गए थे। ये मैच बांग्लादेश के खिलाफ जोहानिसबर्ग के मैदान पर खेला गया था। इसके बाद गेल के साथ मई 2010 में भी ऐसा ही हुआ। इस बार विरोधी टीम थी द. अफ्रीका की और मैदान था नॉर्थ साउंड का। इस मुकाबले में स्टेन ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया था। अब एक बार फिर गेल शून्य पर आउट हुए यानि टी20 क्रिकेट में गेल 7 साल बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

 

इस मैच में बने ये भी रिकॉर्ड

गेल के बल्लेबाज़ी के लिए उतरने से पहले ही न्यूज़ीलैंड की टीम ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। कीवी टीम द्वारा बनाया गया 243 रन का स्कोर टी20 क्रिकेट में इस टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने सबसे ज़्यादा रन 214 रन का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009-10 में क्राइस्टचर्च के मैदान खड़ा किया था।

न्यूज़ीलैंड को मिली सबसे बड़ी जीत

कीवी टीम ने इस मैच को 119 रन से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट में न्यूज़ीलैंड ने अपनी सबसे बड़ी जीत भी दर्ज़ कर ली। इससे पहले कीवी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 2015-16 में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज़ की थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.