Move to Jagran APP

इस भारतीय खिलाड़ी ने 49 गेंदों में ठोक दिए 124 रन, 12 छक्के के साथ जड़े 9 चौके

किशन की इस धमाकेदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 03:12 PM (IST)
इस भारतीय खिलाड़ी ने 49 गेंदों में ठोक दिए 124 रन, 12 छक्के के साथ जड़े 9 चौके
इस भारतीय खिलाड़ी ने 49 गेंदों में ठोक दिए 124 रन, 12 छक्के के साथ जड़े 9 चौके

मुंबई, जेएनएन। मुंबई में खेले गए एक लीग मैच में इशान किशन ने सिर्फ 49 गेंदों में 9 गेंदों में 124 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और 12 छक्के निकले। किशन की इस धमाकेदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक लीग मैच के दौरान रोड सेफ्टी इलेवन की तरफ से इशान ने ये तूफानी पारी खेली। टाटा हॉर्न ओके प्लीज टी-20 कप में इशान की पारी के दम पर रोड सेफ्टी ने मात्र 14 ओवर में ही बिना विकेट खोए 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

loksabha election banner

इसलिए अहम है किशन की ये पारी

अगले महीने से आइपीएल शुरु हो रहा है और इशान ने इस तूफानी पारी के जरिए ये दिखा दिया है कि वो इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आपको बता दें कि इस बार की नीलामी में इशान किशन को मुंबई इंडियंस की टीम की छह करोड़ बीस लाख रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था और उन्होंने ये ताबड़तोड़ पारी भी वानखेड़े के मैदान पर ही खेली है। तो ऐसे में उनके इस प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस की टीम भी काफी खुश होगी। इससे पहले इशान किशन आइपीएल में गुजरात लायंस के लिए खेलते थे।

इसलिए खेली गई ये ट्रॉफी

ट्रैफिक की समस्या, सड़क सुरक्षा और ध्वनि प्रदूषण जैसे मुद्दों को लेकर एक सीरीज खेली गई थी, जिसे 'टाटा हॉर्न नॉट ओके प्लीज ट्रॉफी' कहा गया। इसमें शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, जसप्रीत बुमराह और कई दिग्गजों ने भाग लिया। 

रैना और युवी ने भी की शिरकत

रोड सेफ्टी इलेवन की कप्तानी सुरेश रैना और नो हॉंकिंग इलेवन की कमान युवराज सिंह ने संभाला। हाई स्कोरिंग मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नो हॉकिंग ने शुरू में विकेट गंवाने के बावजूद ऋषभ पंत (20), केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 56 और शुभम के 20 रनों से 20 ओवरों में 202 रन का स्कोर खड़ा किया।

धवन और इशान ने दिलाई जीत

जवाब में शिखर धवन और इशान किशन के बीच 204 रनों की नाबाद साझेदारी ने विपक्षी का काम तमाम कर दिया। इस दौरान शार्दुल ठाकुर और अंडर 19 के स्टार शिवम मावी की जमकर धुनाई हुई। धवन जहां समझदारी से खेल रहे थे, वहीं इशान पूरी रंग में नजर आए। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोड सेफ्टी इलेवन ने पॉवर प्ले में 92 रन बनाए। इशान ने 42 गेंदों में शतक जड़ दिया, जबकि धवन ने चार चौके और दो छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.