Move to Jagran APP

ईश सोढ़ी ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ T20I में झटके सबसे ज्यादा विकेट

Ind vs NZ ईश सोढ़ी अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 04:45 PM (IST)
ईश सोढ़ी ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ T20I में झटके सबसे ज्यादा विकेट
ईश सोढ़ी ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ T20I में झटके सबसे ज्यादा विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs NZ: विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने ऑकलैंड में पांच मैचों की टी 20 सीरीज में शानदार आगाज करते हुए न्यूजीलैंड की धरती पर जीत के साथ आगाज किया। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में बेहतरीन खेल का मुजायरा पेश करते हुए जीत के लिए मिले 204 रन के लक्ष्य को 6 विकेट शेष रहते पूरा कर लिया। टीम इंडिया के खिलाफ बेशक पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की टीम को हार मिली, लेकिन इस टीम के स्पिनर ईश सोढ़ी ने एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

भारत के खिलाफ T20I में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अब ईश सोढ़ी बन गए हैं। सोढ़ी ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा कुल 13 विकेट लिए हैं। सोढ़ी ने भारत के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान के उमर गुल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। उमर गुल ने भारत के खिलाफ टी 20 मैच में अब तक कुल 11 विकेट लिए हैं। 

भारत के खिलाफ T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

ईश सोढ़ी- 13 विकेट

उमर गुल- 11 विकेट

दुष्मंथा चमीरा, शेन वॉटसन, मिचेल सैंटनर- 10-10 विकेट

ईश सोढ़ी का प्रदर्शन-

ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में दो विकेट लेने में सफल रहे। उन्होंने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए। सोढ़ी ने इस मैच में अपना पहला शिकार लोकेश राहुल को बनाया जो शानदार पारी खेल रहे थे। केएल राहुल को सोढ़ी ने 56 रन के स्कोर पर टिम साउथी के हाथों कैच करवाया तो वहीं उन्होंने अपना दूसरा विकेट शिवम दुबे के तौर पर लिया। उन्होंने शिवम को 13 रन पर ही टिम साउथी के हाथों कैच करवाया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 203 रन बनाए थे और भारत ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को छह विकेट पर हासिल कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.