नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अगर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कम से कम दो हजार रन को आधार बनाया जाए, तो इतिहास में सबसे ज्यादा औसत सर डान ब्रेडमैन का है। ब्रेडमैन का यह औसत 95.14 का है, जबकि तीसरे नंबर पर दिवंगत भारतीय विजय मर्चेंट (71.64) आते हैं, लेकिन दूसरे नंबर पर अब सरफराज खान ने अपना नाम लिखवा लिया है। सरफराज का कम से कम दो हजार रन के आधार पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में औसत 81.49 का है।

सरफराज के बल्ले से एक के बाद एक शतकीय पारी निकल रही हैं। अभी वह ईरानी कप में शतक जड़कर खेल रहे हैं। सरफराज ने उस पिच पर शतक जड़ दिया जहां सौराष्ट्र की पूरी टीम सिर्फ 98 रनों पर आउट हो गई। ईरानी कप के पहले दिन कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका। आपको बता दें कि ईरानी कप 2022 का मुकाबला सौराष्ट्र और रेस्ट आफ इंडिया के बीच खेला जा रहा है जिसमें पहले दिन का खेल खत्म होने तक रेस्ट आफ इंडिया ने 3 विकेट पर 205 रन बना लिए थे। 

रेस्ट आफ इंडिया की शुरुआत पहली पारी में काफी खराब रही थी और इस टीम के 3 विकेट सिर्फ 18 रन पर गिर गए थे। ओपनर बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए तो वहीं दूसरे ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का बल्ला भी पहली पारी में खामोश ही रहा। उन्होंने 11 रन की पारी पर ही अपना विकेट गंवा दिया जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए यश ढुल ने भी सिर्फ 5 रन बनाए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए सरफराज खान और कप्तान हनुमा विहारी ने नाबाद 187 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 205 रन तक पहुंचाया। 

सरफराज खान पहले दिन का खेल खत्म होने तक 126 गेंदों पर 2 छक्का व 19 चौकों की मदद से 125 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हनुमा विहारी 62 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में सिर्फ 68 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। रेस्ट आफ इंडिया की तरफ से मुकेश कुमार ने चार, कुलदीप सेन ने तीन जबकि उमरान मलिक ने भी तीन ही विकेट लिए। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट