Move to Jagran APP

विराट को हैदराबाद ने खरीदा जबकि जहीर खान व शाहरुख खान को नहीं मिला कोई खरीदार

IPL 2020 Auction विराट सिंह को उनके बेस प्राइस से लगभग दस गुणा ज्यादा कीमत मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:06 PM (IST)
विराट को हैदराबाद ने खरीदा जबकि जहीर खान व शाहरुख खान को नहीं मिला कोई खरीदार
विराट को हैदराबाद ने खरीदा जबकि जहीर खान व शाहरुख खान को नहीं मिला कोई खरीदार

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL2020Auction: आइपीएल के अगले सीजन के लिए की गई नीलामी में कुछ खिलाड़ियों पर जमकर पैसे बरसे तो कुछ इंतजार में ही रह गए और उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। इस फेहरिस्त में झारखंड के खिलाड़ी विराट बिनोद सिंह भी रहे जिन पर पैसों की बारिश हुई। विराट सिंह का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था, लेकिन उन्हें उनकी बेस प्राइस से लगभग दस गुणा ज्यादा दाम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया। 

loksabha election banner

आइपीएल के 13वें सीजन के लिए विराट सिंह अब हैदराबाद टीम का हिस्सा बन चुके हैं और उनके लिए इस फ्रेंचाइजी ने एक करोड़ 90 लाख रुपये की बोली लगाई। झारखंड के लिए खेलने वाले विराट मुख्य रूप से बल्लेबाज हैं जबकि वो लेग ब्रेक गुगली भी कर लेते हैं। विराट सिंह इससे पहले आइपीएल में किसी भी टीम के लिए नहीं खेले हैं ये पहला मौका है जब उन्हें किसी टीम ने खरीदा है। 

विराट सिंह का क्रिकेट करियर अभी ज्यादा लंबा नहीं है। 22 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक 25 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.57 की औसत से 1063 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 36.73 की औसत से 1249 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 100 रन रहा है। वहीं 56 टी 20 मैचों में उन्होंने 35.27 की औसत से 1552 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 81 रन रहा है और उन्होंने कुल दस अर्धशतक लगाए हैं। 

आइपीएल की इस बार की नीलामी में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज जहीर खान को किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। जहीर खान का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। इसके अलावा शाहरुख खान को भी किसी भी टीम ने नहीं खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये था। 24 साल के शाहरुख तमिलनाडु के हैं और वो मुख्य तौर पर बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.