Move to Jagran APP

IPL Qualifier1: आज के मैच में इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर पलट सकते हैं मुकाबला

एक तरफ है मुंबई इंडियंस की टीम जिसने टॉप पोजिशन हासिल किया है जबकि दूसरी तरफ नंबर दो पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स। इन दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। आज के मुकाबले में भी टीम के इन्हीं स्टार पर सबकी नजर रहने वाली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 03:20 PM (IST)
IPL Qualifier1: आज के मैच में इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर पलट सकते हैं मुकाबला
दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (फोटो पीटाआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में आज शाम को खेला जाने वाले क्वालीफायर वन के रोमांचक होने की उम्मीद है। एक तरफ है मुंबई इंडियंस की टीम जिसने टॉप पोजिशन हासिल किया है जबकि दूसरी तरफ नंबर दो पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स है। इन दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। आज के मुकाबले में भी टीम के इन्हीं स्टार पर सबकी नजर रहने वाली है। चलिए हम आपको बताते हैं दिल्ली और मुंबई की इस टक्कर में आज कौन साबित हो सकता है जीत का नायक।

loksabha election banner

रोहित शर्मा 

कप्तान रोहित शर्मा को बड़े मैच का खिलाड़ी माना जाता है। पिछले मैच में फिट होकर लौटने वाले रोहित इस मैच में पिछले मैच की नाकामी भुलाकर वापसी करना चाहेंगे। इस सीजन में 10 मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 80 रन की बेस्ट पारी के साथ कुल 264 रन बनाए हैं। आज अगर रोहित का बल्ला चल गया तो टीम बड़ा स्कोर बना भी सकती है और जो बड़े स्कोर का पीछा करना पड़ा तो उसमें भी कामयाब हो सकती है।

सूर्यकुमार यादव

यह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसके नाम की चर्चा इस सीजन में सभी कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव पहले ही बल्लेबाजी से कई मैच का पासा पलट चुके हैं। दिल्ली की टीम धमाकेदार फॉर्म में चल रहे इस बल्लेबाज के खिलाफ रणनीति लेकर उतरेगी। 14 मैचों में 79 रन की नाबाद पारी के दम पर अब तक सूर्यकुमार ने 410 रन बनाए हैं।

जसप्रीत बुमराह

बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी वक्त टीम को विकेट निकालकर देने की क्षमता रखते हैं। 13 मैंच में इस गेंदबाज ने कुल 23 विकेट हासिल किए हैं और सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की रेस में दूसरे नंबर पर हैं। एक ओवर में लगातार दो विकेट लेने का कमाल बुमराह 6 बार कर चुके हैं। कप्तान रोहित शर्मा भी अपने इस विकेट टेकर गेंदबाज को अहम हथियार मानते हैं। आज दिल्ली के लिए बुमराह के निपटना सबसे बड़ी चुनौती रहेगी।

शिखर धवन 

दिल्ली के ओपनर शिखर धवन ने इस सीजन में धीमी शुरुआत के बाद जबरदस्त बल्लेबाजी की है। इस सीजन में वो लगातार दो शतक भी बना चुके हैं और ऐसा करने वाले धवन टूर्नामेंट के एक मात्र बल्लेबाज हैं। दो खराब मैच के बाद वापस लय में लौटे धवन से आज दिल्ली की टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी। 14 मैचों में उन्होंने 106 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत कुल 525 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर

मिडिल आर्डर की जान कप्तान श्रेयस अय्यर आज मुंबई के लिए मुश्किल बन सकते हैं। तेजी से रन बनाने में माहिर अय्यर पारी को संभालने भी जानते हैं। बड़े शॉट्स लगाने के साथ साथ वह अच्छी गेंद को बाउंड्री पार भी पहुंचाना जानते हैं। 14 मुकाबलों में अब तक उन्होंने नाबाद 88 रन की सबसे बड़ी पारी के साथ कुल 421 रन बनाए हैं।

कगिसो रबादा

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार रबादा ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। 14 मैच में इस गेंदबाज के नाम कुल 25 विकेट हैं और वह पर्पल कैप के सबसे बड़े उम्मीदवार हैं। किसी भी वक्त विकेट हासिल करने की क्षमता इस गेंदबाज में भी है। कप्तान की पहली पसंद रबादा से आज अय्यर एक मैच जिताउ प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.