Move to Jagran APP

IPL Playoffs 2022: दिल्ली की टीम के प्लेआफ का रास्ता हुआ आसान, पंजाब का बाहर होना लगभग तय

प्लेआफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अब बस एक और जीत की जरूरत है। अंकों के मामले में टीम इस वक्त रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बराबर है जबकि नेट रन रन में उससे बेहतर स्थिति में। दिल्ली का नेट रन रेट 0.255 है जबकि बैंगलोर -0.32 पर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 12:26 PM (IST)
IPL Playoffs 2022: दिल्ली की टीम के प्लेआफ का रास्ता हुआ आसान, पंजाब का बाहर होना लगभग तय
दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वार्नर और मिचेल मार्श (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने हुई। दोनों ही टीम के पास इस मैच में जीत हासिल कर अपने प्लेआफ की दावेदारी को मजबूत करने का मौका था। पंजाब ने हाथ आए इस मौके को गंवा जबकि दिल्ली ने दमदार जीत के साथ इसे दोनों हाथों से लपक लिया। इस मैच के बाद अब दिल्ली की टीम 16 अंकों तक पहुंचकर अगले दौर में जगह बनाने की तरफ आगे बढ़ेगी जबकि पंजाब 14 अंकों तक ही पहुंच पाएगी।

loksabha election banner

टूर्नामेंट में उतार चढ़ाव भरे सफर से गुजरने वाली दिल्ली की टीम का प्रदर्शन नाम के मुताबिक दमदार नहीं रहा लेकिन टीम का खेल उतना खराब भी नहीं है। टीम ने अब तक 7 मुकाबले जीते हैं और वह अपने प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखे हुए है बल्कि अब वह इसकी मजबूत दावेदार बन गई है। सोमवार को पंजाब के खिलाफ 17 रन की जीत ने टीम के लिए रास्ता आसान कर दिया है।

दिल्ली के प्लेआफ की राह हुआ आसान

प्लेआफ में पहुंचने के लिए दिल्ली की टीम को अब बस एक और जीत की जरूरत है। अंकों के मामले में टीम इस वक्त रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बराबर है जबकि नेट रन रन में उससे बेहतर स्थिति में। दिल्ली का नेट रन रेट 0.255 है जबकि बैंगलोर -0.32 पर है। ऐसे में अगर दोनों टीमें 16-16 अंकों पर पहुंचती है तो दिल्ली को आगे जाने का मौका मिलेगा।

दिल्ली की उम्मीद हो सकती है खत्म

दिल्ली और बैंगलोर दोनों ही अपना अगला मैच हार जाते हैं फिर दिल्ली के पास भी आगे जाने का मौका होगा। अब बस एक ही सूरत में दिल्ली बाहर होगी अगर वह अगला मुकाबला हार जाए और बैंगलोर को जीत मिले। दिल्ली की टीम को मुंबई के खिलाफ खेलना है जबकि बैंगलोर का मुकाबला टूर्नामेंट में टाप पर चल रही गुजरात की टीम के साथ है। कोलकाता अगर जो मैच जीत लेती है तो वह भी 14 अंकों तक पहुंचेगी। वहीं हैदराबाद और पंजाब के पास भी 14 अंकों तक पहुंचने का मौका है।

अंक तालिका और प्लेआफ का समीकरण 

गुजरात  20 अंक (प्लेआफ में पहुंची)

राजस्थान 16 अंक (नेट रन रेट के आधार पर पहुंचना लगभग तय)

लखनऊ 16 अंक (नेट रन रेट के आधार पर पहुंचना लगभग तय)

दिल्ली    14 अंक ( जीत से पहुंचेगी प्लेआफ में)

बैंगलोर  14 अंक (जीत के साथ दिल्ली के हार की दुआ करनी होगी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.