नई दिल्ली,आनलाइन डेस्क। वानखेड़े के मैदान पर दिल्ली के हारते ही रायल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार तीसरे सीजन प्लेआफ में पहुंच गई है। उसे अंतिम चार में जगह बनाने के लिए मुंबई के खिलाफ दिल्ली का हारना जरूरी था और मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली के हारते ही आरसीबी 16 अंकों के साथ प्लेआफ में क्वालिफाई कर गई है। बैंगलोर की टीम अब 25 मई को इडेन गार्डन्स के मैदान पर लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलेगी। 

रोहित शर्मा ने दी शुभकामनाएं

मैच के बाद रोहित शर्मा ने आरसीबी की टीम को क्वालिफाई करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि "हम जानते हैं कि कुछ टीम करीब से हमपर नजर बनाए हुए थे। हम अच्छे नोट पर खत्म करना चाहते थे। उनको (आरसीबी) शुभकामनाएं कि वे क्वालिफाई कर गए। मैं उन चारों टीमों को शुभकामनाएं देना चाहूंगा। उम्मीद है बेस्ट टीम खिताब जीतेगी।

लगातार तीसरे सीजन आरसीबी पहुंची प्लेआफ में

टीम लगातार तीसरे सीजन प्लेआफ में पहुंची है। इससे पहले टीम कोहली की कप्तानी में 2020 और 2021 में भी प्लेआफ में पहुंची थी। 2020 में भी उसे एलिमिनेटर खेलना पड़ा था जिसमें हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

2021 में भी टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रही थी। इस साल भी टीम एलिमिनेटर खेली थी जहां उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों हार मिली थी। उस मैच में कोलकाता ने बैंगलोर को 4 विकेट से हराया था।

पिछले दो एलिमिनेटर के रिकार्ड को बदलना होगा

आइपीएल 2022 में आरसीबी की टीम एलिमिनिटेर में नई टीम लखनऊ से भिड़ेगी। एलिमिनिटेर के पिछले दो सीजन में टीम को हार का सामना करना पड़ा है ऐसे में टीम इस आंकड़े से बाहर निकलना चाहेगी। गुजरात के खिलाफ आखिरी मैच में विराट कोहली का फार्म में आना टीम के लिए अच्छी खबर है। लीग में दोनों टीमें एकबार आमने-सामने आई थी जहां बाजी आरसीबी की टीम के हाथ लगी थी। उस मैच में कप्तान का बल्ला जमकर बोला था और उनकी 96 रनों की पारी के दम पर टीम ने लखनऊ के सामने 181 रन बनाए थे और 18 रनों से जीत दर्ज की थी।

Edited By: Sameer Thakur