Move to Jagran APP

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस नहीं विराट कोहली हैं, मिलती है इतनी सैलरी

IPL auction 2021 क्रिस मौरिस ने नीलामी में शामिल होकर सबसे ज्यादा दाम पर बिकने के मामले में इतिहास जरूर रचा लेकिन आइपीएल में अब भी सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली हैं। हालांकि अब मौरिस राजस्थान के लिए खेलते दिखेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 02:41 PM (IST)
IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस नहीं विराट कोहली हैं, मिलती है इतनी सैलरी
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल सीजन 2021 के लिए चेन्नई में हुई नीलामी में क्रिस मौरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा और वो आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा दाम में बिकने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा जो इससे पहले 16 करोड़ में बिके थे। क्रिस मौरिस नीलामी में शामिल होकर सबसे ज्यादा दाम पर बिकने वाले खिलाड़ी जरूर बने, लेकिन वो इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं। आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी अब भी विराट कोहली हैं जिन्हें आरसीबी हर साल सैलरी के तौर पर 17 करोड़ रुपये देती है। 

loksabha election banner

क्रिस मौरिस ने नीलामी में शामिल होकर सबसे ज्यादा दाम पर बिकने के मामले में इतिहास जरूर रचा, लेकिन आइपीएल में अब भी सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली हैं। अब मौरिस राजस्थान के लिए संजू सैमसन की  कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि साल 2018 मे जो मेगा ऑक्शन कराया गया था उसमें एक टीम के ज्यादा से ज्यादा तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कहा गया था। इसमें पहले रिटेन किए गए खिलाड़ी के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिए 11 करोड़ व तीसरे के लिए 7 करोड़ का स्लॉट फिक्स किया गया था। इसके बाद आरसीबी ने विराट कोहली को 17 करोड़ में पिक किया था और 2018 सीजन से उन्हें 17 करोड़ रुपये हर साल मिलते हैं। 

आपको बता दें कि, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आइपीएल 2021 की नीलामी में खूब जमकर बोली लगाई और कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा। हालांकि इस फ्रेंचाइजी ने इस बार 11 खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया था और ग्लेन मैक्सवेल, काइली जेमिसन व डेन क्रिस्टियन जैसे खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल करके उनकी खिलाड़ियों की भरपाई करने की पूरी कोशिश की। आरसीबी ने सबसे बड़ी बोली न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइली जेमिसन पर लगाया और उन्हें 15 करोड़ में खरीदा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये खर्च किए। डेन क्रिस्टियन को विराट कोहली की टीम ने 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा।

आइपीएल 2021 के लिए आरसीबी की टीम-

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्रा चहल, देवदत्त पडीक्कल, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, केन रिचर्डसन, एडम जैंपा, जोस फिलिप, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटिदार, मो. अजरुद्दीन, काइली जेमिसन, डेेनियल क्रिस्टियन, केएस भरत, सुयेश प्रभूदेसाई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.