Move to Jagran APP

तिलक वर्मा IPL 2022 में डेब्यू करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर बने, ठोक डाले इतने रन

IPL 2022 Most runs by an uncapped player in debut season तिलक वर्मा ने इस सीजन में आइपीएल मे डेब्यू किया था और राहुल त्रिपाठी का रिकार्ड तोड़ते हुए इस सीजन में वो बतौर अनकैप्ड बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:52 PM (IST)
तिलक वर्मा IPL 2022 में डेब्यू करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड प्लेयर बने, ठोक डाले इतने रन
मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (फोटो- आइपीएल/बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम के लिए आइपीएल 2022 एक बुरे सपने जैसा रहा। बेशक मुंबई ने अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए लीग का समापन किया, लेकिन अंक तालिका में वो दसवें स्थान पर रही। इस पूरे सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस टीम परेशानी में दिखी और साफ तौर पर इसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा। वैसे इस सीजन में मुंबई इंडियंस को एक बेहतरीन युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के तौर पर मिला जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया। 

loksabha election banner

आइपीएल 2022 में डेब्यू करते हुए तिलक वर्मा ने बतौर अनकैप्ड प्लेयर बनाए सबसे ज्यादा रन

मुंबई की टीम ने आइपीएल 2022 के अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया और इस मुकाबले में टीम के युवा मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 17 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का और एक चौके की मदद से 21 रन की पारी खेली। तिलक वर्मा ने इस सीजन में आइपीएल मे डेब्यू किया था और दिल्ली के खिलाफ अपनी इस पारी के बाद उन्होंने राहुल त्रिपाठी का रिकार्ड तोड़ दिया और इस सीजन में वो बतौर अनकैप्ड बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। 

आइपीएल के डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 अनकैप्ड बल्लेबाज-

616 रन- शान मार्श(2008)

473 रन- देवदत्त पडीक्कल (2020)

439 रन- श्रेयस अय्यर (2015)

397 रन- तिलक वर्मा (2022) 

391 रन- राहुल त्रिपाठी (2017)

तिलक वर्मा का आइपीएल 2022 में प्रदर्शन

तिलक वर्मा ने इस सीजन में खूब सुर्खियां बटोरी और इस टीम के कप्तान व भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां तक कह दिया कि वो जल्दी ही भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं। यही नहीं तिलक वर्मा की प्रतिभा से प्रभावित होकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी उनकी तारीफ की और कहा कि वो जल्दी ही भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलते नजर आ सकते हैं। आइपीएल 2022 में तिलक वर्मा को सभी 14 मैचों में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 36.09 की औसत से 397 रन बनाए। इस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 61 रन रहा और उनका स्ट्राइक रेट 131.02 का रहा। उन्होंने इस दौरान दो अर्धशतक लगाए साथ ही 29 चौके व 16 छक्के भी जड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.