नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में धमाकेदार फार्म में चल रहे राजस्थान के ओपनर जोस बटलर ने एक और शतक जमाया है। टूर्नामेंट में वह अब तक चार शतक बना चुके हैं और आखिरी सेंचुरी तो क्वालीफायर 2 में आए जिसने उनकी टीम को फाइनल का टिकट दिलाया। इस बल्लेबाज ने इस सीजन में गजब की बल्लेबाजी की है और वह अब एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

शुक्रवार 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान का मुकाबला क्वालीफायर 2 में बैंगलोर के साथ हुआ। टास जीत कर कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी और रजट पाटीदार के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। बटलर के तूफानी शतक के दम पर राजस्थान ने 18.1 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

बटलर का रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन

राजस्थान की तरफ से किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर टाप पर हैं। अब टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। सबसे उपर विराट कोहली का नाम है जिनके नाम 2016 के सीजन में 973 बनाने का रिकार्ड है। दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जो इसी सीजन में 848 रन बनाने में कामयाब रहे थे। 2022 में बटलर ने 824 रन बनाए है और वह फाइनल में वार्नर का रिकार्ड जरूर तोड़ सकते हैं।

IPL 2022: एक और बार 'चोकर्स' साबित हुई RCB की टीम, ट्राफी जीतने का सपना फिर से टूटा

 

Edited By: Viplove Kumar