Move to Jagran APP

IPL 2022 RR VS RCB: बटलर ने एक सीजन में पूरे किए 800 रन, सबसे बड़े रिकार्ड को तोड़ने के करीब

राजस्थान की तरफ से किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर टाप पर हैं। अब टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:40 PM (IST)
IPL 2022 RR VS RCB: बटलर ने एक सीजन में पूरे किए 800 रन, सबसे बड़े रिकार्ड को तोड़ने के करीब
राजस्थान रायल्स ओपनर जोस बटलर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में धमाकेदार फार्म में चल रहे राजस्थान के ओपनर जोस बटलर ने एक और शतक जमाया है। टूर्नामेंट में वह अब तक चार शतक बना चुके हैं और आखिरी सेंचुरी तो क्वालीफायर 2 में आए जिसने उनकी टीम को फाइनल का टिकट दिलाया। इस बल्लेबाज ने इस सीजन में गजब की बल्लेबाजी की है और वह अब एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान का मुकाबला क्वालीफायर 2 में बैंगलोर के साथ हुआ। टास जीत कर कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी और रजट पाटीदार के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। बटलर के तूफानी शतक के दम पर राजस्थान ने 18.1 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

बटलर का रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन

राजस्थान की तरफ से किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर टाप पर हैं। अब टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। सबसे उपर विराट कोहली का नाम है जिनके नाम 2016 के सीजन में 973 बनाने का रिकार्ड है। दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जो इसी सीजन में 848 रन बनाने में कामयाब रहे थे। 2022 में बटलर ने 824 रन बनाए है और वह फाइनल में वार्नर का रिकार्ड जरूर तोड़ सकते हैं।

IPL 2022: एक और बार 'चोकर्स' साबित हुई RCB की टीम, ट्राफी जीतने का सपना फिर से टूटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.