Move to Jagran APP

IPL 2022 Playoffs Qualification: आइपीएल 2022 के प्लेआफ में कौन होगी बाकी बची दो टीमें, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है लेकिन अभी भी प्लेआफ की चार टीमें फाइनल नहीं हो पाई है। हालांकि सीजन की दो नई टीम गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली दो टीमें हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:33 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 02:06 PM (IST)
IPL 2022 Playoffs Qualification: आइपीएल 2022 के प्लेआफ में कौन होगी बाकी बची दो टीमें, जानें क्या कहते हैं आंकड़े
फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में बैंगलोर की टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई और राजस्थान के बीच ब्रेबोन स्टेडियम पर होने वाले मैच में कई टीमों की किस्मत दांव पर लगी है। फिलहाल अभी आधिकारिक रूप से आइपीएल के प्लेआफ में केवल दो टीमों ने जगह बनाई है। गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ पहले नंबर पर है तो दूसरी नई टीम लखनऊ 18 अंकों के साथ प्लेआफ में अपनी जगह बना चुकी है। बाकी दो टीम कौन सी होगी इस बात का पता फिलहाल बाकी बचे मैचों के बाद ही चल पाएगा।

prime article banner

चेन्नई के खिलाफ राजस्थान जीती तो क्या होगा?

चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान जीती तो टीम न केवल प्लेआफ में जगह बनाने में कामयाब होगी बल्कि उसे टाप दो में भी जगह मिल जाएगी जिसका मतलब होगा कि उसे आइपीएल के फाइनल में जाने के दो मौके मिलेंगे। फिलहाल दूसरे नंबर पर लखनऊ की टीम है।

आरसीबी के प्लेआफ में जाने का गणित

गुजरात के खिलाफ मैच जीतकर आरसीबी ने प्लेआफ की अपनी उम्मीदों को भले ही जिंदा रखा हो लेकिन अभी भी उसकी किस्मत दिल्ली और मुंबई के बीच होने वाले मैच पर टिकी है। फिलहाल टीम 16 अंकों के साथ टाप चार में शामिल है और दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। लेकिन दिल्ली की टीम आरसीबी के मुकाबले नेट रन रेट में बेहतर है जिसका मतलब है कि यदि वो मुंबई के खिलाफ मैच जीत लेती है तो आरसीबी के आगे जाने का रास्ता बंद हो जाएगा।

मुंबई पहुंचा सकती है आरसीबी को प्लेआफ में

दूसरी तरफ मुंबई की टीम यदि दिल्ली को आखिरी लीग मैच में हरा देती है तो आरसीबी प्लेआफ में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी। इसलिए आरसीबी फैंस दिल्ली और मुंबई के बीच होने वाले मैच पर नजर रखेंगे और चाहेंगे कि रोहित शर्मा की टीम दिल्ली को पटखनी दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.