Move to Jagran APP

IPL 2022 PBKS vs SRH: शिखर धवन ने आइपीएल में रचा इतिहास, बना डाला चौकों का नया रिकार्ड

IPL 2022 PBKS vs SRH इस टूर्नामेंट के इतिहास में चौके लगाने के मामले में धवन तमाम बल्लेबाजों के काफी आगे चल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ पारी के दौरान अपना पहला चौका लगाते ही उन्होंने इसकी संख्या कुल 700 तक पहुंचा दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 10:51 AM (IST)
IPL 2022 PBKS vs SRH: शिखर धवन ने आइपीएल में रचा इतिहास, बना डाला चौकों का नया रिकार्ड
पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के सभी लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। अब प्लेआफ में पहुंची टाप चार टीमों के बीच ट्राफी जीतने की जंग होगी। आखिरी मैच में पंजाब की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 5 विकेट की दमदार जीत हासिल की। इस मुकाबले में पंजाब के ओपनर शिखर धवन ने नया कीर्तिमान बनाते हुए खास उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

रविवार को खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब की टीम ने 15.1 ओवर में महज 5 विकेट गंवाते हुए जीत के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में धवन ने 39 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने के अपने ही रिकार्ड को आगे बढ़ाया।

धवन ने बनाया चौकों का नया रिकार्ड

इस टूर्नामेंट के इतिहास में चौके लगाने के मामले में धवन तमाम बल्लेबाजों के काफी आगे चल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ पारी के दौरान अपना पहला चौका लगाते ही उन्होंने इसकी संख्या कुल 700 तक पहुंचा दी। आइपीएल में इस आंकड़े तक इससे पहले कोई भी बल्लेबाज नहीं पहुंच पाया था।

धवन ने अब तक 6244 रन बनाए हैं, 206 आईपीएल मैचों की 205 पारियों में 2804 रन सिर्फ चौकों से बनाए हैं। अब तक उनके बल्ले से 701 चौके देखने को मिले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर विराट कोहली हैं जिन्होंने कुल 576 चौके लगाए हैं। तीसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिनके खाते में 561 चौके हैं। 519 चौके रोहित शर्मा के नाम हैं और इसके बाद 506 चौके सुरेश रैना हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.