Move to Jagran APP

IPL 2022 LSG vs KKR: सिर्फ चौके-छक्के से लखनऊ के धुरंधर ने बना डाली सेंचुरी, खेली 140 रन की आतिशी पारी

यह मैच आइपीएल इतिहास का सबसे यादगार मैच बन गया क्योंकि लखनऊ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी से कप्तान के साथ मिलकर वो किया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। 20 ओवर में लखनऊ ने बिना विकेट गंवाए 210 रन बनाए और इतिहास रच दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 10:25 PM (IST)
IPL 2022 LSG vs KKR: सिर्फ चौके-छक्के से लखनऊ के धुरंधर ने बना डाली सेंचुरी, खेली 140 रन की आतिशी पारी
लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर क्विंटन डिकाक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 66वें मुकाबले पर सबकी नजर थी। मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच था। यह मैच आइपीएल इतिहास का सबसे यादगार मैच बन गया क्योंकि लखनऊ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी से कप्तान के साथ मिलकर वो किया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था। 20 ओवर में लखनऊ ने बिना विकेट गंवाए 210 रन बनाए और इतिहास रच दिया।

loksabha election banner

लखनऊ की टीम को प्लेआफ में जगह पक्की करने के लिए कोलकाता के खिलाफ जीत की जरूरत थी। इस जीत की नींव टीम के ओपनर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा करते हुए कर दी। इसमें बड़ा योगदान बाएं हाथ के अनुभवी तूफानी ओपनर क्विंटन डिकाक का रहा। धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इस बल्लेबाज ने शतक जमाया और टीम के बड़े स्कोर की नींव तैयार की।

डिकाक ने चौके-छक्के के जमाया शतक

लखनऊ के ओपनर ने 70 गेंद पर 140 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान सिर्फ चौके और छक्के की मदद से उन्होंने अपने 100 रन पूरे किए। 36 गेंद पर 50 रन पूरा करने के दौरान 4 चौके और 2 छक्के जड़ने वाले डिकाक ने पारी खत्म करने तक 10 छक्के और 10 चौके जमा डाले। चौकों से उन्होंने 40 रन जोड़े तो छक्के की बदौलत 60 रन बना डाले। इस पारी के दौरान आइपीएल में 100 छक्के लगाने वाले विकेटकीपर की लिस्ट में भी उन्होंने अपना नाम शामिल करवाया।  

छक्कों का शतक लगाने वाले विकेटकीपर 

आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने 223 छक्के लगाए हैं। दिनेश कार्तिक के नाम 126 छक्के हैं और वह दूसरे स्थान पर हैं। रिषभ पंत 122 छक्के के साथ तीसरे जबकि 109 छक्के जमाने वाले केएल राहुल इसके बाद आते हैं। अब डिकाक भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.