Move to Jagran APP

IPL 2022: आइपीएल के एक सीजन में पहली बार सीएसके को लगातार पहले दो मैचों में मिली हार

IPL 2022 रवींद्र जडेजा की कप्तानी में आइपीएल 2022 में सीएसके की शुरुआत काफी खराब रही है और उसे पहले ही दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। सीएसके को पहले मैच में केकेआर ने तो फिर दूसरे लीग मैच में लखनऊ ने हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 05:51 AM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 05:51 AM (IST)
IPL 2022: आइपीएल के एक सीजन में पहली बार सीएसके को लगातार पहले दो मैचों में मिली हार
सीएसके कप्तान जडेजा के साथ एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में सीएसके ने अब तक दो लीग मैच खेले हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा की कप्तानी में इस टीम को जीत नहीं मिली। ऐसा नहीं है कि सीएसके ने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छा स्कोर नहीं बनाया। लखनऊ के खिलाफ चेन्नई ने काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए, लेकिन अपने इस स्कोर को डिफेंड करने में जडेजा की टीम कामयाब नहीं हो पाई। लखनऊ ने 19.3 ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाते हुए मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

loksabha election banner

पहली बार सीएसके को एक सीजन के पहले दो मैचों में लगातार मिली हार

आइपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब सीएसके को किसी एक सीजन में पहले ही दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में सीएसके ने अपना पहला मुकाबला केकेआर के खिलाफ 6 विकेट से हार गई थी और अब लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस टीम को 6 विकेट से ही हरा दिया। लखनऊ ने 211 रन के टारगेट को चेज कर लिया और आइपीएल इतिहास में वो चौथा सबसे बड़ा स्कोर चेज करने वाली टीम भी बनी। वहीं आइपीएल में ये तीसरा मौका था जब सीएसके ने 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब नहीं हो पाई। इसके अलावा आइपीएल में ये 20वां मौका था जब चेन्नई की टीम ने 200 का स्कोर बनाया। 

चेन्नई व लखनऊ के बीच हुए इस सीजन के 7वें लीग मैच में पहले सीएसके की टीम ने राबिन उथप्पा के 50 रन, शिवम दूबे के 49 रन व धौनी की तेज 16 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 210 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ की टीम ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और कप्तान केएल राहुल 40 रन, क्विंटन डिकाक 61 रन, इविन लुईस 55 रन और आयुष बदोनी की दो छक्कों की मदद से नाबाद 19 रन की पारी के दम पर मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। सीएसके की ये लगातार दूसरी हार रही तो वहीं लखनऊ की टीम ने अपना पहला मैच जीता। इविन लुईस को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.