Move to Jagran APP

IPL 2022: क्विंटन डिकाक से पहले यह दो विकेटकीपर भी IPL की एक पारी में लगा चुके हैं 10 छक्के

IPL 2022 आइपीएल में बतौर विकेट कीपर डिकाक ने अपने 100 छक्के पूरे किए । इस लीग में बतौर विकेटकीपर 100 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का कमाल डिकाक से पहले एम एस धौनी दिनेश कार्तिक रिषभ पंत केएल राहुल कर चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 02:43 PM (IST)
IPL 2022: क्विंटन डिकाक से पहले यह दो विकेटकीपर भी IPL की एक पारी में लगा चुके हैं 10 छक्के
डिकाक ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 10 छक्के लगाए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। लखनऊ सुपर जाइंट्स के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने आइपीएल 2022 में केकेआर के खिलाफ हुए मैच में अपनी टीम के लिए नाबाद शतकीय पारी खेली। इस बेहद अहम मुकाबले में डिकाक के बल्ले से निकली ये पारी उनकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रही और लखनऊ इस सीजन के प्लेआफ में पहुंचने में कामयाब हो गई। डिकाक की ये पारी कई मायनों में बेहद खास रही और उन्होंने कई शानदार रिकार्ड्स भी इस पारी के दम पर अपने नाम किए। डिकाक ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 10 छक्के और 10 चौके लगाए और आइपीएल में किसी एक पारी में बतौर विकेट कीपर 10 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। 

loksabha election banner

डिकाक ने कर ली गिलक्रिस्ट व संजू सैमसन की बराबरी

डिकाक ने केकेआर के खिलाफ अपनी नाबाद 140 रन की पारी के दौरान 10 छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने गिलक्रिस्ट व संजू सैमसन की बराबरी कर ली। डिकाक से पहले बतौर विकेट कीपर आइपीएल में एक पारी में 10 छक्के लगाने का कमाल एडम गिलक्रिस्ट वो संजू सैमसन कर चुके हैं। 

डिकाक धौनी, कार्तिक, पंत, केएल राहुल की लिस्ट में हुए शुमार

आइपीएल में बतौर विकेट कीपर डिकाक ने अपने 100 छक्के पूरे किए । इस लीग में बतौर विकेटकीपर 100 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का कमाल डिकाक से पहले एम एस धौनी, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, केएल राहुल कर चुके हैं। 

आइपीएल में 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले टाप 5 विकेटकीपर

223 छक्के- एम एस धौनी

126 छक्के- दिनेश कार्तिक

122 छक्के- रिषभ पंत

109 छक्के- केएल राहुल

101छक्के- क्विंटन डिकाक

आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ डिकाक ने 70 गेंदों पर 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 140 रन बनाए और ये आइपीएल का तीसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर रहा। आइपीएल का सबसे बड़ा निजी स्कोर क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है और उन्होंने नाबाद 175 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.