नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर के स्पिनर सुनील नरेन ने बेहद घातक गेंदबाजी की और विराट कोहली की टीम की कमर ही तोड़ दी। सुनील नरेन ने आरसीबी के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों को इस मैच में आउट किया और इसकी वजह से ये टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ी नहीं कर पाई। सुनील नरेन ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर केकेआर के लिए इस लीग में ऐसा रिकार्ड बना डाला जो इससे पहले किसी ने नहीं बनाया था। 

सुनील नरेन ने बनाया दमदार रिकार्ड

केकेआर के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए। कमाल की बात ये रही कि उन्होंने आरसीबी के बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता हासिल की। उन्होंने विराट कोहली को 39 रन, एस भरत को 9 रन, ग्लेन मैक्सवेल को 15 रन जबकि एबी डिविलियर्स को 11 रन पर आउट किया। इन चारों बल्लेबाजों के आउट होने से आरसीबी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। 

सुनील नरेन ने इस मैच में चार विकेट लिए और वो कोलकाता की तरफ से आइपीएल प्लेआफ में चार विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनने का गौरव हासिल किया। सुनील नरेन की गेंदबाजी की जितनी तारीफ की जाए कम है क्योंकि विराट, कोहली व एबी जैसे बल्लेबाजों को एक साथ आउट करना आसान नहीं है। इसके अलावा वो आइपीएल प्लेआफ में केकेआर की तरफ से बेस्ट गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज भी बन गए और उमेश यादव का रिकार्ड तोड़ दिया। इससे पहले केकेआर के लिए आइपीएल प्लेआफ में बेस्ट गेंदबाजी का रिकार्ड उमेश यादव के नाम पर था। उमेश ने साल 2014 में पंजाब के खिलाफ 13 रन देकर 3 विकेट लिए थे। 

2021 में सुनील नरेन ने अब तक 12 मैचों में 14 विकेट लिए हैं और ये इस सीजन की उनकी अब तक की बेस्ट गेंंदबाजी साबित हुई। वहीं उनके आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 132 मैचों में 141 विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर 5 विकेट है। 

तोड़ा लसिथ मलिंगा का बड़ा रिकार्ड

सुनील नरेन ने आरसीबी के खिलाफ चार विकेट लेकर आइपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा बार चार विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने लसिथ मलिंगा का रिकार्ड तोड़ा क्योंकि उन्होंने आइपीएल में कुल 7 बार एक मैच में चार विकेट लेने का कमाल किया था। अब सुनील नरेन ने 8वीं बार ऐसा कमाल किया। 

Edited By: Sanjay Savern