Move to Jagran APP

शिखर धवन धवन ने 10 चौके लगाकर रचा इतिहास, आइपीएल में यह कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

दिल्ली की जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की पारी का भी शानदार योगदान रहा और उन्होंने इस मैच में 2 छक्के व 10 चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली। दिल्ली को सीएसके के खिलाफ इस मैच में 7 विकेट से जीत मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:44 AM (IST)
शिखर धवन धवन ने 10 चौके लगाकर रचा इतिहास, आइपीएल में यह कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs CSK, IPL 2021: आइपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत की कप्तानी में शानदार शुरुआत करते हुए सीएसके के खिलाफ जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में बेहतरीन आगाज किया। दिल्ली की जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की पारी का भी शानदार योगदान रहा और उन्होंने इस मैच में 2 छक्के व 10 चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली। दिल्ली को सीएसके के खिलाफ इस मैच में 7 विकेट से जीत मिली। 

prime article banner

शिखर धवन ने पूरे किए 600 चौके

शिखर धवन ने सीएसके के खिलाफ 10 चौके लगाए और इन चौकों की मदद से उन्होंने इस लीग में 600 चौके पूरे कर लिए। आइपीएल में 600 चौके लगाने वाले शिखर धवन पहले बल्लेबाज बने और उन्होंने इतिहास रच दिया। वो अब तक इस लीग में कुल 601 चौके लगा चुके हैं जबकि दूसरे नंबर पर 510 चौकों के साथ डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके 507 चौके हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके-

601 चौके- शिखर धवन

510 चौके- डेविड वार्नर

507 चौके- विराट कोहली 

शिखर धवन ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

धवन ने सीएसके के खिलाफ 85 रन की पारी खेली और उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब आइपीएल में वो सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले विराट कोहली पहले स्थान पर थे। 

आइपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-
910 रन- शिखर धवन
901 रन- विराट कोहली
749 रन- रोहित शर्मा
617 रन- डेविड वार्नर
593 रन- एबी डिविलियर्स
590 रन- रॉबिन उथप्पा

धवन ने की विराट कोहली की बराबरी

आइपीएल में सीएसके के खिलाफ शिखर धवन ने 8वीं बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया। ऐसा कमाल विराट कोहली भी कर चुके हैं और ये दोनों बल्लेबाज सीएसके के खिलाफ 8-8 बार आइपीएल में 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। अब दोनों बल्लेबाज इस मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 7 बार ये कमाल सीएसके के खिलाफ किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK