नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट पर 221 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना पाई। सैमसन ने धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक बनाया और राजस्थान के लिए कई रिकॉर्ड बना डाले।

इस मैच में 222 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे। एक मात्र संजू ही रहे जिन्होंने अकेले संघर्ष किया और शतक जमाया। कप्तान ने 63 गेंद पर 119 रन की पारी खेली जिसमें 12 चौके और 7 छक्के लगाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया।

संजू ने बनाए कई रिकॉर्ड

इस पारी के दौरान वह 14वें सीजन में पहला शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने। इसके अलावा उन्होंने कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में शतक बनाने का कमाल कर दिखाया। इससे पहले आइपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने बतौर कप्तान पहले मैच में ऐसा नहीं किया था। पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले क्रिस गेल के नाम 117 रन बनाने का रिकॉर्ड था।

राजस्थान की तरफ से संजू सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 119 रन बनाने के साथ ही उन्होंने बेन स्टोक्स के नाबाद 107 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया। इस मामले में पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे नाबाद 105 और शेन वॉटसन नाबाद 104 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

वही लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले स्थान पर पॉल वल्थाटी हैं जिन्होंने 120 रन की पारी खेली थी। संजू अब वीरेंद्र सहवाग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। शेन वॉटसन के नाम 117 रन की पारी रही है और वह तीसरे स्थान पर हैं। 

 

Edited By: Viplove Kumar