नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020, DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आइपीएल 2021 के पहले ही मैच में सीएसके के खिलाफ कमाल की फॉर्म में दिखे। पृथ्वी शॉ ने आइपीएल से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और टीम को खिताबी जीत दिलाई थी। उन्होंने अपना वही फॉर्म जारी रखा और सीएसके के खिलाफ दिल्ली के लिए पहले ही मैच में तूफानी पारी खेल डाली। इस मैच में दिल्ली को 7 विकेट से जीत मिली। 

पृथ्वी ने धवन के साथ मिलकर की जबरदस्त साझेदारी

पृथ्वी शॉ ने सीएसके के खिलाफ पहले लीग मुकाबले में 3 छक्के  और 9 चौकों की मदद से 38 गेंदों पर तूफानी 72 रन की पारी खेली। उन्होंने पहले विकेट के लिए धवन के साथ मिलकर 138 रन की साझेदारी की और टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दी। सीएसके के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर ये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली। धवन और पृथ्वी ने मिलकर बिस्ला और कैलिस का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इन दोनों ने साल 2012 में चेन्नई के खिलाफ 136 रन की साझेदारी की थी। अब पृथ्वी व धवन की जोड़ी इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गई है तो वहीं रहाणे व वॉटसन की जोड़ी इस मामले में पहले स्थान पर है। 

आइपीएल में सीएसके के खिलाफ तीन सबसे बड़ी साझेदारी-

144 रन- रहाणे व शेन वॉटसन- 2015

138 रन- पृथ्वी शॉ व शिखर धवन- 2021

136 रन- बिस्ला व कैलिस- 2012

पृथ्वी व धवन ने दिल्ली के लिए की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

धवन व पृथ्वी शॉ ने सीएसके के खिलाफ आइपीएल 2021 के पहले मैच में 138 रन की साझेदारी की और ये दिल्ली की तरफ से आइपीएल में तीसरे सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी साबित हुई। दिल्ली के लिए आइपीएल में पहली सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग व महेला जयवर्धने के नाम पर है तो वहीं दूसरे नंबर पर सहवाग व डेविड वार्नर हैं। 

दिल्ली के लिए आइपीएल में तीन सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी-

151 रन- सहवाग व महेला जयवर्धने

146 रन- सहवाग व डेविड वार्नर

138 रन- पृथ्वी शॉ व डेविड वार्नर

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट