नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इस लीग के स्थगित होने तक शानदार रहा। सीएसके ने अब तक कुल 7 मैच खेले थे जिसमें इस टीम को 5 मैचों में जीत मिली और 2 में हार। इस टीम के कुल 10 अंक हैं और अंक तालिका में ये टीम दूसरे नंबर पर है। शानदार रणनीति की वजह से ये टीम अपने पिछले प्रदर्शन से पार पाती दिख रही थी और इसमें कप्तान धौनी की अहम भूमिका रही। बतौर कप्तान इस लीग में अब तक धौनी दमदार दिखे, लेकिन बतौर बल्लेबाज वो अपना प्रभाव अब तक नहीं छोड़ पाए थे। 

आइपीएल 2021 में धौनी का प्रदर्शन, डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा छक्के माही के नाम

आइपीएल के 14वें सीजन से स्थगित होने से पहले तक महेंद्र सिंह धौनी ने इस लीग में कुल 7 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 12.33 की औसत से सिर्फ 37 रन बनाए थे। इस सीजन में उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन 18 रन रहा था। इन मैचों में धौनी ने 4 चौके व एक छक्का लगाया। बेशक धौनी का प्रदर्शन इस लीग में कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने सिर्फ एक ही छक्का अब तक जड़ा, लेकिन आइपीएल में डेथ ओवर्स में (16-20) सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम पर है। 

आइपीएल में डेथ ओवर्स यानी 16 से 20 ओवर्स के बीच सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड धौनी के नाम पर ही है। धौनी ने इस लीग में डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा 162 छक्के लगाए हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड हैं जिनके नाम पर डेथ ओवर्स में 135 छक्के दर्ज हैं। एबी ने भी डेथ ओवर्स में 135 छक्के लगाए हैं, लेकिन मैच के मामले में वो पोलार्ड से पीछे हैं। रोहित शर्मा ने डेथ ओवर्स में 90 छक्के लगाए हैं और वो चौथे नंबर पर हैं। 

आइपीएल में डेथ ओवर्स में (16-20) सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज- 

MS Dhoni - 162 छक्के

किरोन पोलार्ड- 135 छक्के

एबी डिविलियर्स - 135 छक्के

रोहित शर्मा - 90 छक्के

आंद्रे रसेल - 86 छक्के

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप