नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स ने की आसान लग रही जीत हार में बदल गई। राजस्थान रायल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 186 रन का पीछा करते हुए टीम 183 रन ही बना पाई और मुकाबला 2 रन के छोटे अंतर से गंवा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी लेकिन 1 रन ही बन पाए।

टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 49 रन जबकि महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेली। इन दोनों की बदौलत राजस्थान की टीम 186 रन का लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई। पंजाब के बायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 32 रन देकर पांच विकेट झटके

कार्तिक त्यागी ने पलटा मैच

आखिरी ओवर में कप्तान संजू सैमसन ने गेंद कार्तिक तो दी और 4 रन का बचाव करना था। इस युवा गेंदबाज ने ऐसी लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसने हारी बारी को जीत में पलट दिया। अंतिम छह गेंदों पर पंजाब की टीम को सिर्फ चार रन बनाने थे और उसके आठ विकेट सुरक्षित थे। अंतिम ओवर करने युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी आए, जो तीन ओवर में बिना किसी विकेट की कीमत पर 28 रन लुटा चुके थे।

कार्तिक ने पहली दो गेंदों पर सिर्फ एक रन दिया और तीसरी गेंद पर पूरन को विकेट के पीछे कैच कराया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और फिर पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने दीपक हुड्डा को भी चलता कर दिया। अंतिम गेंद पर एलेन कोई रन नहीं बना सके और कार्तिक के इस बेहतरीन ओवर की दम पर राजस्थान ने दो रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

 

Edited By: Viplove Kumar