Move to Jagran APP

राजस्थान रायल्स के इस गेंदबाज ने सिर्फ 4 गेंद में पलटा मैच, पंजाब किंग्स की उम्मीदों पर फेर दिया पानी

राजस्थान रायल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 186 रन का पीछा करते हुए पंजाब 183 रन ही बना पाई और मुकाबला 2 रन के अंतर से गंवा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी लेकिन 1 रन ही बन पाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 01:06 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 08:34 AM (IST)
राजस्थान रायल्स के इस गेंदबाज ने सिर्फ 4 गेंद में पलटा मैच, पंजाब किंग्स की उम्मीदों पर फेर दिया पानी
राजस्थान रायल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स ने की आसान लग रही जीत हार में बदल गई। राजस्थान रायल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 186 रन का पीछा करते हुए टीम 183 रन ही बना पाई और मुकाबला 2 रन के छोटे अंतर से गंवा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी लेकिन 1 रन ही बन पाए।

loksabha election banner

टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 49 रन जबकि महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 43 रन की तूफानी पारी खेली। इन दोनों की बदौलत राजस्थान की टीम 186 रन का लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई। पंजाब के बायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 32 रन देकर पांच विकेट झटके

कार्तिक त्यागी ने पलटा मैच

आखिरी ओवर में कप्तान संजू सैमसन ने गेंद कार्तिक तो दी और 4 रन का बचाव करना था। इस युवा गेंदबाज ने ऐसी लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसने हारी बारी को जीत में पलट दिया। अंतिम छह गेंदों पर पंजाब की टीम को सिर्फ चार रन बनाने थे और उसके आठ विकेट सुरक्षित थे। अंतिम ओवर करने युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी आए, जो तीन ओवर में बिना किसी विकेट की कीमत पर 28 रन लुटा चुके थे।

कार्तिक ने पहली दो गेंदों पर सिर्फ एक रन दिया और तीसरी गेंद पर पूरन को विकेट के पीछे कैच कराया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और फिर पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने दीपक हुड्डा को भी चलता कर दिया। अंतिम गेंद पर एलेन कोई रन नहीं बना सके और कार्तिक के इस बेहतरीन ओवर की दम पर राजस्थान ने दो रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.